नई दिल्ली। वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। बीसीसीआई ने दोपहर 1:30 बजे एक मीटिंग के बाद 15 सदस्यीय वाली टीम की घोषणा की। भारत की स्क्वॉड में प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा को छोड़कर उन सभी खिलाड़ियों को वनडे विश्व कप टीम में जगह मिली है जिन्हें एशिया कप के लिए चुना गया था। भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होना है, जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। बता दें कि सभी 10 टीमों को आईसीसी विश्व कप के लिए अपनी टीम का एलान 5 सितंबर तक करना था और भारत ने आखिरी दिन ही ये एलान किया।

ODI World Cup 2023 के लिए भारत की टीम इस प्रकार

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल (विकेटकीपर)।

ओडीआई विश्व कप में आर अश्विन और युजवेंद्र चहल का कटा पत्ता

वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को नजरअंदाज किया गया है। इन दोनों प्लेयर्स को एशिया कप की टीम में भी जगह नहीं मिली थी। ऐसे में वनडे विश्व कप टीम से इन दोनों प्लेयर्स को ड्रॉप करने के फैसले के बाद हर कोई हैरान है।

ODI World Cup के लिए भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल

8 अक्‍टूबर, भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया – चेन्‍नई
11 अक्‍टूबर, भारत बनाम अफगानिस्‍तान – दिल्‍ली
15 अक्‍टूबर, भारत बनाम पाकिस्‍तान – अहमदाबाद
19 अक्‍टूबर, भारत बनाम बांग्‍लादेश – पुणे
22 अक्‍टूबर, भारत बनाम न्‍यूजीलैंड – धर्मशाला
29 अक्‍टूबर, भारत बनाम इंग्‍लैंड – लखनऊ
2 नवंबर, भारत बनाम क्‍वालीफायर – मुंबई
5 नवंबर, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका – कोलकाता
11 नवंबर, भारत बनाम क्‍वालीफायर – बेंगलुरु