Mission 2023: BJP's Parivartan Yatra will start from Dantewada and end in Bilaspur on September 12, there will be a gathering of Union ministers and big leaders

रायपुर। Mission 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी के परिवर्तन यात्रा की शुरुआत 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से होगी। जबकि जबकि दूसरी यात्रा 16 सितंबर को जशपुर से शुरू होगी। राज्य उत्तर और दक्षिण से शुरु होने वाली इस दोनों परिवर्तन यात्रा का समापन बिलासपुर में 28 सितंबर को होगा। परिवर्तन यात्रा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जारी आरोप पत्र को जनता के बीच बांटा जाएगा।

Mission 2023: 44 विधानसभाओं से गुजरेगी पहली यात्रा

बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले से भाजपा की पहली परिवर्तन यात्रा शुरू होगी। पहली यात्रा कुल 16 दिनों की होगी। इस दौरान यह 44 विधानसभाओं से गुजरेगी। यह यात्रा बस्तर संभाग के सभी विधानसभाओं को कवर करते हुए रायपुर पहुंचेगी। रायपुर संभाग की दर्जन भर सीटों को कवर करते हुए यात्रा 28 सितंबर को बिलासपुर पहुंचेगी। इसी तरह, भाजपा की दूसरी परिवर्तन यात्रा सरगुजा संभाग के जशपुर से 16 सितंबर को शुरू होगी। यह यात्रा कुल 12 दिनों की होगी।

Mission 2023: जेपी नड्‌डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह हो सकते हैं शामिल

परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ और समापन में भाजपा के बड़े राष्ट्रीय नेता शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह शामिल हो सकते हैं। प्रदेश भाजपा के नेता बिलासपुर में यात्रा के समापन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने की कोशिश में हैं।