जशपुर। प्रदेश में जमीनों की रजिस्ट्री करने वाले पंजीयक कार्यालयों में होने वाली रिश्वतखोरी का खुलासा करने वाला एक वीडियो वायरल हुआ है। यह VIDEO जशपुर जिले के उप पंजीयक कार्यालय का है, जहां कुर्सी पर बैठे उप पंजीयक विलियम एक्का जमीन की रजिस्ट्री करवा रहे किसान से पहले तो इस काम की विधिवत फीस लेते हैं, इसके बाद वे किसान से रिश्वत की रकम लेते हुए दिखाई देते हैं। पैसे लेते हुए विलियम मोलभाव करते भी नजर आ रहे हैं। वे बात-बात में ज्यादा चढ़ावा देने को कहते हैं।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद जब उप पंजीयक से इसके संबंध में मीडिया कर्मियों ने सवाल किया तब वे गोलमोल जवाब देते हुए कहने लगे कि वे तो रजिस्ट्री की जो फीस है वही ले रहे थे, मगर जब चढ़ावे वाली बात पूछी गई तो वे कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।

सोशल मीडिया में वायरल हुए इस वीडियो ने जिले के सरकारी महकमे में रिश्वतखोर अधिकारियों और बाबुओं के बीच सनसनी फैल गई है। ऐसा ही नजारा प्रदेश के दूसरे रजिस्ट्रार कार्यालयों में भी आम है, फर्क बस इतना है कि यहां रजिस्ट्रार खुलेआम रिश्वत ले रहे थे, इसलिए कैमरे में कैद हो गए, दूसरी जगहों पर लोग कैमरे की नजर से बचकर इस तरह का चढ़ावा लेते और देते हैं। माना जा रहा है कि प्रशासन जल्द ही इस मामले की जांच करने के बाद कार्रवाई करेगा।