रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के क्षेत्र में आयोजित भरोसे का सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहे। उन्होंने ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार बेहद अच्छा काम कर रही है। उन्होंने मंच से कहा कि मेरी सरकार फिर से आएगी और मैं उत्सव मनाउंगा।

यह मोदी का गुजरात मॉडल नहीं यह भूपेश बघेल और उनके मंत्रीमंडल का मॉडल है। उन्हें यहां आकर देखना चाहिए। मोदी किसी को अपनी बात रखने नहीं देते। पहले वह अपना संबोधन मेरे भाईयों बहनो से शुरू होता था। मगर चुनावी साल में उनके भाषण की शुरूआत मेरे परिवारजनों से होती है।

चुनावी साल में भाजपा के बड़े नेता लगातार आ रहे हैं। मगर इससे पहले किसी ने छत्तीसगढ़ की जनता का हाल नहीं पूछा।

उन्होंने कहा कि ये गरीबों की, दलितों की, पिछड़े ही और किसानों की सरकार है। यहां के लोग बहुत मासूम हैं। अपने काम में मसरूफ रहते हैं। दूसरी बातों में इनको ध्यान नहीं रहता। गांधी जी कहते थे कि मैं ऐसे भारत का निर्माण करना चाहता हूँ जहां गरीब से गरीब आदमी भी महसूस करें कि देश उनका है। एक जमाना था जब बहुत कम धान किसानों का खरीदा जाता था। अब इस साल एक लाख सात हजार मीट्रिक टन धान खरीदा जा रहा है।

19 लाख किसानों का कृषि ऋण माफ किया गया। राजीव गांधी किसान न्याय योजना हमने लाई। इंग्लिश मीडियम स्कूल आरंभ किये गये। लघु वनोपज हम लोग खरीद रहे हैं। आदिवासी भाईबहनों को वनाधिकार दिया गया।

हमने बेरोजगारी भत्ता बढ़ाकर 2500 रुपए कर दिया। केंद्र सरकार ने भी छत्तीसगढ़ के मिलेट मिशन की बहुत तारीफ की। जितना अच्छा काम छत्तीसगढ़ में हो रहा है वो पहले कभी नहीं हुआ था। नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक 5 साल में 40 लाख लोग छत्तीसगढ़ में गरीबी से बाहर आये हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम