नई दिल्ली। दिल्ली में चल रहे जी-20 सम्मेलन को लेकर दिल्ली बॉर्डर को गुरुग्राम की तरफ से सभी ओर से पुलिस के नाके से सील कर दिया गया। यहां किसी भी व्यवसायिक भारी और हल्के वाहनों को प्रवेश नहीं दिया गया। ऑटो पर भी पूरी तरह से पाबंदी रही है। पुलिस कापसहेड़ा बॉर्डर, सरहौल बॉर्डर से पहले ही हर जगह पुलिस ने व्यावासिक वाहनों को दिल्ली की ओर नहीं जाने दिया। ऑटो को भी प्रवेश नहीं मिलने के कारण कंपनियों में काम करने वाले लोगों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कापसहेड़ा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने गुरुग्राम की तरफ नाका लगाया हुआ था। वहीं गुरुग्राम पुलिस ने हनुमान चौक पर ही व्यवसायिक वाहनों को वापस भेज रहे रहे। इसके अलावा शंकर चौक से पहले ही गुरुग्राम पुलिस ने नाका लगाया हुआ था, यहां वाहनों का दबाव अधिक होने के कारण जाम की स्थिति बनी रही। वहीं आया नगर बोर्डर भी भारी व मध्यम हल्के व ऑटो को प्रवेश नहीं दिया गया, हालांकि यहां से यात्रियों को लेकर रोडवेज व निजी बसें निकल रही थी।

किसी को सीएनजी तो किसी ने पानी देने की लगाए बहाने

पुलिस नाके पर व्यवासायिक वाहनों चालकों ने दिल्ली में प्रवेश के लिए कापसहेड़ा बॉर्डर, शंकर चौक आदि पर जाने के लिए पुलिस के सामने कभी कंपनियों में पानी देने की बात का बहाना लगाते हुए नजर आए तो किसी ने कहा कि उनकी गाड़ी की सएनजी समाप्त हो गई है, लेकिन पुलिस ने किसी भी सूरत में किसी भी वाहन को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया।

मेट्रो में सुबह रही भीड़, दोपहर तक साधारण हुआ माहौल

गुरुग्राम के मेट्रो स्टेशन पर दिल्ली जाने वाले यात्रियों की सुबह सात बजे से दस बजे तक यात्रियों की काफी भीड़ रही। 11 बजे के बाद मेट्रो स्टेशनों पर भी भीड़ समाप्त हो गई। वहीं रोडवेज बस स्टैंड पर भी यात्रियों की भीड़ लगी रहीञ

सुनसान नजर आया नेशनल हाईवे

दिल्ली-जयपुर हाईवे को दिल्ली की तरफ से जाने वाले हाईवे को रात 12 बजे से ही भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक दिया था। इसके बाद सुबह के समय नेशनल हाईवे पूरी तरह से सुनसान नजर आया। जबकि साधारण दिनों में यहां जाम की स्थिति बनी रहती है। यहां एयरपोर्ट जाने वाले वाहनों को रजोकरी तरफ से निकाला, टोल को बंद किया हुआ था। किसी भी वाहन को टोल व सर्विस रोड की तरफ से नहीं जाने दिया गया।

Trusted by https://ethereumcode.net