रायपुर। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी दंतेवाड़ा और जशपुर में परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है। इसीके मद्देनजर बीजेपी नेताओं ने DGP और मुख्य सचिव गृह से मिलकर परिवर्तन यात्रा को सुरक्षा देने की मांग की है। इतना ही नहीं बीजेपी ने अपने नेताओं की टारगेट किलिंग की भी आशंका जताई है। इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि ये लोग हमें सुरक्षा नहीं दे पाए और झीरम घाटी जैसी घटना घटी लेकिन हम इन्हें पूरी सुरक्षा देंगे।

हमें सुरक्षा नहीं मिली, कई नेता शहीद हो गए

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल हो उसे पूरी सुरक्षा दी जाएगी। हमें सुरक्षा नहीं देने की वजह से झीरम घाटी में कांग्रेस नेता शहीद हो गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि राजनीतिक पार्टी की सुरक्षा को लेकर यूनिफाइड कमांड की बैठक में चर्चा हुई थी कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में किसी भी राजनीतिक दल के नेता का कोई कार्यक्रम हो तो उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

‘छत्तीसगढ़ में पहले की तुलना में अपराध घटे’

गौरतलब है कि बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था की शिकायत राज्यपाल से की है। इस मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पिछली सरकार की तुलना में प्रदेश में अपराध घटे हैं और अन्य राज्यों की तुलना करें तो भाजपा शासित जितने राज्य हैं उसकी तुलना में छत्तीसगढ़ में अपराध कम हैं।

भूपेश बघेल ने कहा कि अगर इन्हें जाना ही है तो उनके पहले जो पूर्व राज्यपाल थी अनुसुइया उईके के पास जाकर मिलना चाहिए। मणिपुर में वहां कि क्या स्थिति है। 4 महीने से ऊपर हो गया अभी तक मणिपुर जल रहा है और उसकी इनको कोई सुध नहीं है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी आगामी दिनों में दो परिवर्तन यात्रा निकाल रही है। पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितम्बर 2023 को दंतेवाड़ा से तथा दूसरी यात्रा 16 सितम्बर 2023 से जशपुर से प्रारंभ होगी। इन दोनों यात्राओं का मिलन एवं समापन कार्यक्रम प्रस्तावित दिनांक 28 सितम्बर 2023 होना है।