कोलकाता। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की भव्य मेजबानी के लिए तैयार है। सीएबी के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने इसकी जानकारी दी है। ईडन गार्डन्स में आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी टूर कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठित स्टेडियम में मैच देखने लायक होंगे।

सीएबी अध्यक्ष गांगुली ने कहा कि, यह वास्तव में हमारे लिए एक विशेष अवसर है कि हम प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में 5 विश्व कप मैचों का आयोजन कर पाएंगे। मुझे उम्मीद है कि यह एक रोमांचक अवसर होगा और हर कोई मैचों का आनंद उठाएगा। मैं यह अवसर देने के लिए आईसीसी, बीसीसीआई को धन्यवाद देता हूं और उन्हें हमारी काबलियत पर विश्वास है। उन्होंने कहा, मैं विश्व कप के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं देता हूं। मैं आज के आयोजन को सफल बनाने की खातिर कड़ी मेहनत करने के लिए सीएबी के पदाधिकारियों और इसमें शामिल अन्य लोगों को भी धन्यवाद देता हूं। मैं निश्चित रूप से उत्सुक हूं और उम्मीद करता हूं कि प्रशंसक भी ऐसा करेंगे। क्रिकेट प्रेमी ईडन गार्डन्स में किए जा रहे इंतजामों से खुश हैं। इस दौरान सीएबी अध्यक्ष गांगुली के साथ उपाध्यक्ष अमलेंदु विश्वास, सचिव नरेश ओझा, संयुक्त सचिव देवब्रत दास और कोषाध्यक्ष प्रबीर चक्रवर्ती भी मौजूद थे।

इस दौरान मौजूद भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा कि, मैं आज इतने शानदार कार्यक्रम की व्यवस्था करने के लिए सीएबी अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली को धन्यवाद देता हूं। वास्तव में, विश्व कप देखना एक बहुत ही खास एहसास होगा। पेस ने कहा, मैं विश्व कप के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं देता हूं। मैं मैचों पर नजर रखूंगा और मुझे यकीन है कि ईडन गार्डन्स में मैच के दौरान स्टेडियम खचाखच भरे होंगे। मुझे लगता है कि सबसे अच्छा मैच अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान के बीच होगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी भी मौजूद थीं। उन्होंने कहा कि, भारत के पास विश्व कप के लिए एक मजबूत टीम है। सभी आधारों को कवर कर लिया गया है और मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूँ। ईडन गार्डन्स निश्चित रूप से विश्व कप मैच देखने के लिए एक उचित मैदान होगा और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है।