भिलाई नगर। दुर्ग जिले के भिलाई अंतर्गत खुर्सीपार आईटीआई ग्राउण्ड में मलकीत सिंह की हत्या के मामले में सिख समुदाय के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय आज खुर्सीपार थाने के सामने धरने पर बैठ गये हैं।

तब तक धरना रहेगा जारी

प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि जब तक पीड़ित परिवार अपनी मागों को लेकर संतुष्ट नहीं हो जाता, तब तक धरना जारी रहेगा। दूसरी तरफ सिख युवक की हत्या के मामले में छत्तीसगढ़ सिख पंचायत ने भी बंद का आह्वान करते हुए सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। ज्ञात हो कि इस मामले के 4 आरोपी फिलहाल पुलिस गिरफ्त में हैं।

बता दें कि मृतक गुरुद्वारा बेबे नानकी जी प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह का बेटा था। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पाण्डेय ने कहा कि भिलाई में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि आज इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। जहां पहले एक पीसीआर वाहन घूमने पर लोग डर के भाग जाते थे, वहां आज रोजाना शाम खुले मैदान में मयखाने सज रहे हैं, भिलाई का कोई भी नागरिक सुरक्षित नहीं है।

उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार जब तक संतुष्ट नहीं होगा तब तक वो धरने पर बैठे रहेंगे। मामले में छत्तीसगढ़ सिक्ख पंचायत की मांग है कि पीड़ित परिवार को 50 लाख रूपए मुआवजा एवं एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। साथ ही सभी आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

भाजपा का बंद को समर्थन

छत्तीसगढ़ सिख पंचायत ने पूरे प्रदेश में कल छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है, साथ ही भाजपा ने इस बंद को अपना समर्थन दे दिया है। धरना में पूर्व सभापति श्यामसुंदर राव, पार्षद पियुष मिश्रा सहित भाजपा और सिक्ख समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।