BHUPESH

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भिलाई हत्याकांड मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जबरदस्ती घटना को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है। युवक फिल्म देखने गए थे और उसी समय विवाद के बाद हत्या हुई है, जो दुर्भाग्यजनक है। सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास अब कोई मुद्दा नहीं है। इसके अलावा बीजेपी को कुछ आता भी नहीं है।

दरअसल मर्डर के विरोध में सोमवार को दुर्ग-भिलाई शहर बंद रहा। बीजेपी के नेता भी शहर बंद के समर्थन में दिखे। रविवार को मृतक के परिजन और स्थानीय लोगों के साथ बीजेपी नेताओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया। भूपेश सरकार से 50 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग की गई।

इस मामले में दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कहा था कि देश की आजादी में जिस समाज ने सबसे आगे आकर त्याग दिया, वो समाज आज न्याय के मांगने के लिए खड़ा है। मुख्यमंत्री को शर्म आनी चाहिए। वो पीड़ित परिवार को न्याय देने के बजाए प्रियंका गांधी के स्वागत की तैयारी में लगे हुए हैं।

क्या है मामला

खुर्सीपार निवासी गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष सरदार कुलवंत सिंह का बेटा मलकीत सिंह 15 सितंबर की रात फिल्म देखकर घर लौट रहा था। उस दौरान ITI मैदान के पास 5 से 6 युवकों ने उसे रोककर गाली-गलौज की। वि​रोध करने पर उसकी पिटाई कर दी। हमले के बाद मलकीत की हालत खराब हो गई। लीवर फटने और ब्लीडिंग के कारण रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में उसने दम तोड़ दिया।