लुधियाना। पंजाब के लुधियाना में पूर्व मंत्री और सीनियर अकाली नेता जगदीश सिंह गरचा के घर पर लूटपाट का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि, वारदात को उनके नौकर ने ही अंजाम दिया है। घर पर पूर्व मंत्री जगदीश सिंह गरचा, उनकी पत्नी, बहन और एक नौकरानी मौजूद थी। रात में नौकर ने सभी को नशीला पदार्थ खिलाकर घर में लूटपाट कर फरार हो गया। 3 महीने पहले ही नौकर को काम पर रखा गया था। आरोपी ने इस वारदात को अंजाम देने के लिए अपने कुछ साथियों को बुलाया था। फिलहाल, पूर्व मंत्री समेत सभी को बेहोशी की हालत में लुधियाना के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना का पता उस समय चला जब निर्माण कार्य करने मजदूर घर पहुंचे। आवाज लगाने पर किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो वह बाहर ही बैठ गए। इसी दौरान पूर्व मंत्री का ड्राइवर घर पहुंचा तो मजदूरों ने दरवाजा न खोलने की बात बताई। वह खिड़की खुली देख अंदर गया तो चारों लोग बेहोश मिले। इसके बाद तुरंत घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। पूर्व अकाली मंत्री के साथ ही दो घर छोड़कर भाजपा नेता जगमोहन शर्मा का घर है। उन्होंने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस कमिश्नर को दी। उनका आरोप है कि उन्होंने महानगर के सभी अधिकारियों को फोन लगाया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। सूचना देने के एक घंटे बाद पुलिस पहुंची तब कार्रवाई शुरू की। हैरानी की बात यह है कि एंबुलेंस को फोन किया गया तो वह भी नहीं पहुंची। लोगों ने अपनी गाड़ियों में सभी को अस्पताल पहुंचाया। सदर थाना की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

नौकर नकदी, जेवरात लूटकर फरार
पक्खोवाल रोड स्थित महाराजा रंजीत सिंह नगर में पूर्व मंत्री जगदीश सिंह गरचा, उनकी पत्नी जगजीत कौर, बहन और नौकरानी रेनू रहते हैं। उन्होंने करीब 3 महीने पहले ही नेपाली नौकर को काम पर रखा था। जबकि रेनू करीब 12 साल से काम कर रही है और उन्हीं के घर पर रहती है। बताया जाता है कि रोजाना नेपाली नौकर ही सब के लिए खाना बनाता था। रविवार को उसने खाने में कोई नशीला पदार्थ मिला दिया और उसके बाद वह सभी को खाना खिलाने के बाद खुद अंदर चला गया। जब सभी बेहोश हो गए तो उसने घर में अपने साथियों को बुलाया और लूटपाट की। आरोपी ने घर की एक-एक अलमारी खंगाली। नकदी, जेवरात और अन्य कीमती सामान लूटकर फरार हो गए।

घर के अंदर सारा सामान बिखरा मिला
भाजपा नेता जगमोहन शर्मा ने बताया कि जगदीश सिंह गरचा के घर पिछले काफी समय से निर्माण कार्य चल रहा है। मजदूर सुबह पहुंचे लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद ड्राइवर ने बताया कि सभी बेहोश पड़े हैं और जगदीश सिंह गरचा का शरीर ठंडा पड़ा है। जगमोहन शर्मा ने बताया कि जब वह घर के अंदर पहुंचे तो सारा सामान बिखरा मिला और सभी लोग बेहोश थे।