Weather Update
Weather Update

रायपुर। प्रदेशभर में पिछले चार दिनों से गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। इस बीच रायपुर मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बिलासपुर, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरिया, कोरबा, जशपुर में बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं रायगढ़, कोरबा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश मे अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा छींटे पड़ने की संभावना है। आज प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात भी हो सकता है। मौसम के दृष्टिकोण से (2 दिनों के बाद)- प्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

रायपुर मौसम ने कहा कि उतर-पश्चिम और उससे लगे मध्य बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती परिसंचरण स्थित है एक निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिम बंगाल ओडिशा के तट में बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है तथा ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है। अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर ओडिशा और दक्षिण झारखंड में पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर जैसलमेर, कोटा, गुना, सीधी, राँची तथा निम्न दाब का क्षेत्र और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक विस्तारित है।

वर्षा के आंकड़े(से.मी.म): पैड्रा -9, कुसमी -8, पैड्रा रोड -7, चांपा, पंडरिया, रामानुजनगर, बैकुंठपुर -3, इमरा भैयाथान, सरायपाली, जैजैपुर, शिवरीनारायण, बरमकेला, बगीचा, सारंगढ़, धरमजयगढ़ -2, कोरबा, प्रेमनगर, सक्ती, मनोरा, जांजगीर, पुसौर, कुरा, खरसिया, केशकाल, राजिम, बसना, गरियाबंद कुनकुरी -1 तथा कुछ और स्थानों पर इससे कम वर्षा दर्ज की गई।

Trusted by https://ethereumcode.net