0 अपने प्रभाव वाले इलाकों में पर्चे फेंक कर फैला रहे हैं दहशत

रायपुर। नक्सली संगठन CPI (भाकपा माओवादी) का आगामी 21 सितंबर से स्थापना दिवस सप्ताह शुरु होगा। जो 27 सिंतबर तक चलेगा। नक्सलियों की दक्षिणी सब जोनल ब्यूरो ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि क्रन्तिकारी आंदोलन का विस्तार करते हुए जनताना सरकार को मजबूत किया जायेगा।

नक्सली संगठन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में माओवादी कैडरों को गांव, कस्बा आदि जगहों पर ग्रुप मीटिंग व सभा का आयोजन कर पार्टी का स्थापना दिवस मनाने का आह्वान किया है। बता दे कि 21 सितंबर 2004 को नक्सली संगठन MCC और PWG का आपस में विलय कर भाकपा माओवादी बनाया गया था। इसके बाद से ही नक्सलियों द्वारा प्रति वर्ष स्थापना दिवस सप्ताह मनाया जाता है। नक्सलियों ने इस संबंध में दो पन्नों का प्रेस नोट जारी किया है।

जगह-जगह पर्चे फेंक रहे नक्सली

भाकपा माओवादी 21 से 27 सितंबर तक स्थापना दिवस मनाये जाने की तैयारी में है। स्थापना दिवस मनाये जाने से पूर्व झारखण्ड के गिरीडीह और बोकारो समेत अपने प्रभाव वाले अन्य इलाकों में पोस्टरबाजी की गई है। बताया जाता है कि स्थापना दिवस पर नक्सली संगठन की रणनीति इलाके में हिंसक वारदातों को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को रहती है। इसकी शुरूआत अपने प्रभुत्व वाले इलाके में नक्सली संगठन ने पर्चा छोड़ कर दी है। नक्सली इस बार 19वीं वर्षगांठ मना रहे है। इससे संबंधित इलाकों में दहशत का आलम है।