नई दिल्ली। Women’s Reservation Bill: लोकसभा में बुधवार को पेश हुए महिला आरक्षण बिल के ख़िलाफ़ वोट ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी के सांसद इम्तियाज़ जलील ने महिला आरक्षण विधेयक के ख़िलाफ़ वोट किया। ये वो दो सांसद थे जो नारी शक्ति वंदन अधिनियम विधेयक के विरोध में थे, इनके अलावा बाकी 454 सदस्यों ने विधेयक के पक्ष में वोट डाला।

Women’s Reservation Bill: लोकसभा में विधेयक के पास होने के बाद ओवैसी ने एक न्यूज एजेंसी से कहा- बिल का विरोध करने की वजह ये है कि ओबीसी के लिए आरक्षण नहीं है, जो हमारी जनसंख्या के 50 फ़ीसदी से ज़्यादा के हिस्सेदार हैं उनकी लोकसभा में हिस्सेदारी सिर्फ़ 22 फ़ीसदी है।

Women’s Reservation Bill: ओवैसी ने कहा, मुस्लिम महिलाओं के लिए भी हमने संशोधन डाला था, सदन में सिर्फ़ चार फ़ीसदी मुस्लिम महिलाएं हैं, उनका भी तो प्रतिनिधित्व होना चाहिए। बिल लाने का मकसद क्या है कि लोकसभा और राज्य की विधानसभाओं में उन्हें मौका मिले। ओवैसी ने कहा, जब उनको प्रतिनिधित्व नहीं मिलेगा तो क्या मतलब है।

Women’s Reservation Bill: बता दें कि बुधवार को आठ घंटे चली चर्चा के बाद लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक पारित हो गया। इस विधेयक में संसद और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 फ़ीसदी आरक्षण देने का प्रावधान किया गया है। महिला आरक्षण के लिए पेश किया गया विधेयक 128वां संविधान संशोधन विधेयक है। महिला आरक्षण बिल पर आज राज्य सभा में पेश किया गया है।