रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दोनों ही बड़ी पार्टियों के बड़े नेता अपनी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की तैयारी में लग गए हैं।

बता दें इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से 28 सितंब को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं। वहीं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भी बिलासपुर में 25 सितंबर को बड़ी सभा ले सकते हैं।

बता दें नरेंद्र मोदी इससे पहले भी 70 दिनों में दो बार छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ चुके हैं। वहीं सांसद राहुल गांधी भी 23 दिन बाद बिलासपुर के दौरे पर आ रहे हैं। आपको बता दें कि सितंबर के महिनें में कांग्रेस के दो दिग्गज नेता प्रदेश के दौरे पर आ चुके हैं।

8 सितंबर को मल्लिकार्जुन खरगे ने राजनांदगांव में दौरा किया, 21 सितंबर को प्रियंका गांधी ने दुर्ग संभाग में एक बड़ी महिला समृद्धि सम्मेलन में शिरकत की। वहीं अब 25 सितंबर को राहुल गांधी बिलासपुर संभाग में कांग्रेस के भरोसे के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

ऐसी खबर है कि राहुल गांधी अपने प्रवास के दौरान आवास योजना की बड़ी सौगात जनता को दे सकते हैं। दरअसल राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच पीएम आवास योजना के लिए लंबे समय से संघर्ष चल रहा है। बता दें कि पिछले साल केंद्र सरकार ने राज्य सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाकर 7 लाख से अधिक पक्का मकान बनाने लक्ष्य वापस ले चुकी है।

बस्तर के बाद दिल्ली में बैठे दिग्गज नेताओं की नजर अब बिलासपुर संभाग पर है। 8 जिलों वाले बिलासपुर संभाग में 25 विधानसभा सीटें आती हैं। वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव के परिणाम देखें तो कांग्रेस के पास 14, बीजेपी 7, जोगी कांग्रेस 1 और बहुजन समाज पार्टी के पास 2 सीट है।

वहीं आम आदमी पार्टी ने भी अपना चुनावी शंखनाद बिलासपुर संभाग से ही किया था। ऐसे में विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियां बिलासपुर की 25 सीटों के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर