बॉलीवुड डेस्क। शाहरुख खान की ‘जवान’ की खुमारी देश और दुनिया पर छाई हुई है। बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार प्रदर्शन करने वाली फिल्म ‘जवान’ तीसरे हफ्ते में आकर थोड़ी धीमी पड़ गई है लेकिन यह अभी रुकी नहीं है। रिकॉर्ड बनाने के मामले में तो इस फिल्म के आगे कोई भी नहीं टिक सका। ‘जवान’ ने हर दिन नए रिकॉर्ड सेट किए। आने वाले गुरुवार तक अभी फिल्म के सामने कोई बड़ी चुनौती नहीं है। ऐसे में अभी पूरा मौका है फिल्म जितने ज्यादा दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच सके। ‘जवान’ के शुक्रवार तक के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के आधिकारिक आंकड़े आ गए हैं जो दिखाते हैं कि फिल्म ‘पठान’ से कहीं आगे चल रही है।

कितना हुआ ‘जवान’ का बिजनेस

‘जवान’ को आए हुए तीसरा हफ्ता चल रहा है। इस शुक्रवार को दो नई फिल्में विकी कौशल की ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ और शिल्पा शेट्टी की ‘सुखी’ आई। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फीकी साबित हुईं और ‘जवान’ के कलेक्शन को उससे कोई फर्क नहीं पड़ा। रेड चिलीज ने सोशल मीडिया पर ‘जवान’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन शेयर किया है। फिल्म ने 16 दिन में कुल 953.97 करोड़ कमा लिए हैं।

जल्द 1000 करोड़ क्लब में हो जाएगी शामिल

‘जवान’ के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की तुलना ‘पठान’ से करें तो उसे यहां तक पहुंचने में 20 दिन लगे थे। 20 दिन बाद ‘पठान’ का कलेक्शन 953 करोड़ था। अनुमान है रविवार तक ‘जवान’ 1000 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। ‘गदर 2’ की बात करें तो घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शानदार रही लेकिन वर्ल्डवााइड कलेक्शन ज्यादा नहीं रहा। ‘गदर 2’ अभी भी सिनेमाघरों में लगी हुई है। फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 686.97 करोड़ पहुंच गया।

सबसे बड़ी फिल्म बनने की उम्मीद

‘जवान’ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ का लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड भी तोड़ने के करीब है। ‘पठान’ ने भारत में 543.05 करोड़ रुपये कमाए थे। ‘जवान’ उससे केवल 10.12 करोड़ ही कम है। फिल्म ने ‘गदर 2’ के कलेक्शन को पहले ही पीछे छोड़ दिया है जो कि साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म थी।

Trusted by https://ethereumcode.net