नई दिल्ली। खालिस्ताानी चरमपंथियों को लेकर पनपे भारत-कनाडा विवाद के बीच राष्ट्रीय जांच अभिकरण (NIA) एक्शन मोड़ पर आ गई है। एनआईए ने 19 खालिस्तानी आतंकियों की एक नई लिस्ट जारी की है, जो विदेशी धरती पर बैठकर भारत विरोधी साजिश रचते हैं। अब सरकार की ओर से उन सभी के आर्थिक स्रोतों पर हमला किया जा रहा है। भगोड़े खालिस्तानी आतंकियों की यह नई लिस्ट सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की संपत्ति जब्त होने के बाद तैयार की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा, दुबई, पाकिस्तान और अन्य देशों में रहने वाले भगोड़े खालिस्तानियों की भारत में सभी संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा। ये संपत्तियां यूएपीए की धारा 33(5) के तहत जब्त की जाएंगी। ये लिस्ट 19 ऐसे खालिस्तानी आतंकियों की तैयार की गई है, जो विदेश में रहकर भारत के खिलाफ भारत विरोधी प्रोपेगेंडा चला रहे हैं और भारत में देश विरोधी गतिविधयों को अंजाम दे रहे हैं।

लिस्ट में इन खालिस्तानियों के नाम शामिल
1.परमजीत सिंह पम्मा- ब्रिटेन
2.वाधवा सिंह बब्बर- पाकिस्तान
3.कुलवंत सिंह मुठड़ा- ब्रिटेन
4.जेएस धालीवाल- अमेरिका
5.सुखपाल सिंह- ब्रिटेन
6.हरप्रीत सिंह उर्फ राना सिंह- अमेरिका
7.सरबजीत सिंह बेनूर- ब्रिटेन
8.कुलवंत सिंह उर्फ कांता- ब्रिटेन
9.हारजप सिंह उर्फ जप्पी सिंह- अमेरिका
10.रणजीत सिंह नीता- पाकिस्तान
11.गुरमीत सिंह उर्फ बग्गा बाबा- कनाडा
12.गुरप्रीत सिंह उर्फ बागी- ब्रिटेन
13.जसमीत सिंह हकीमजादा- दुबई
14.गुरजंत सिंह ढिल्लन- ऑस्ट्रेलिया
15.लखबीर सिंह रोड़े- कनाडा
16.अमरदीप सिंह पूरेवाल- अमेरिका
17.जतिंदर सिंह ग्रेवाल- कनाडा
18.दुपिंदर जीत- ब्रिटेन
19.एस. हिम्मत सिंह- अमरीका

गुरुपतवंत सिंह पन्नू की संपत्ति जब्त
एनआईए ने अमृतसर के गांव खानकोट में गुरुपतवंत सिंह पन्नू की जमीन को जब्त कर लिया। यह एक कृषि भूमि है। खानकोट पन्नू का पैतृक गांव है। वहीं, चंडीगढ़ के सेक्टर 15 में उसका घर भी एनआईए ने जब्त कर लिया है। इससे एनआईए उस पर बड़ी कार्रवाई की है।