गाजियाबाद। Drone Show: उत्तर प्रदेश के हिंडन गाजियाबाद में सोमवार 25 सितंबर भारत की स्वदेशी ड्रोन शक्ति का प्रदर्शन हो रहा है। एयर फोर्स के साथ मिलकर भारतीय ड्रोन संघ ने ‘भारत ड्रोन शक्ति-2023’ का आयोजन किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत ड्रोन शक्ति-2023 प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में एयर फोर्स चीफ वीआर चौधरी ने भी शामिल हुए।

Drone Show: रक्षा मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह औपचारिक रूप से सी-295 मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट को भी भारतीय वायु सेवा में शामिल करेंगे। इससे मेक इन इंडिया पहला को बढ़ावा मिलेगा।

Drone Show: भारत ड्रोन शक्ति-2023 प्रदर्शनी में 75 से ज्यादा स्टार्टअप और कॉर्पोरेट की भागीदारी होगी. इसमें केंद्र सरकार, राज्य विभागों, सार्वजनिक-निजी उद्योग, सशस्त्र बलों, अर्ध सैनिक बलों और विदेशी प्रतिनिधियों सहित लगभग 5 हजार लोगों के जुटने की उम्मीद है।

Drone Show: बता दें कि हाल ही में कश्मीर के अनंतनाग में सेना ने आतंकियों को घेरकर ढेर किया था। इंडियन आर्मी से बचने के लिए आतंकी पहाड़ों की गुफाओं में छिपे हुए थे। ढूंढने और मार गिराने के लिए भारतीय सेना ने टोही ड्रोन की मदद ली थी। ड्रोन से ही पूरे ऑपरेशन की निगरानी की गई थी।

https://x.com/ANI/status/1706175664943186091?s=20