नई दिल्ली/हांगझोऊ। Hangzhou Asian Games 2023: चीन के हांगझोऊ में जारी एशियन गेम्स में भारत ने अब तक शानदार खेल दिखाया है। टूर्नामेंट के पहले दो दिन में कुल 11 पदक भारत ने अपने नाम किए हैं, जिनमें दो गोल्ड मेडल, 3 सिल्वर मेडल और 6 ब्रॉन्ज मेडल हैं। आज यानी मंगलवार 26 सितंबर को इन खेलों का तीसरा दिन है और दिन का पहला पदक आ गया है।

Hangzhou Asian Games 2023: नेहा ठाकुर ने नौकायन (Sailing) में रजत पदक जीता। महिला डिंगी ILCA4 में भारत को पदक मिला है। तीसरे दिन भारत के लिए ये पहला पदक है। महिला एकल के तीसरे राउंड में अंकिता रैना ने आसान जीत दर्ज की और क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने में सफल हो गईं। वहीं, जूडो में तूलिका मान ने कांस्य पदक मैच के लिए क्वॉलिफाई किया है, क्योंकि उन्हें महिला +78 किग्रा वर्ग में इप्पोन के साथ चीनी ताइपे की जिया वेन त्साई पर रेपेचेज जीत मिली।

Hangzhou Asian Games 2023: भारत मेंस हॉकी टीम की सिंगापुर पर जीत

भारत और सिंगापुर की मेंस हॉकी टीम के बीच ग्रुप फेज का मुकाबला खेला गया। चौथे क्वॉर्टर में भारत ने 5 गोल किए। एक गोल सिंगापुर की टीम ने भी किया। इस तरह भारत को इस मैच में 16-1 से जीत मिली। उज्बेकिस्तान को भारत ने 16-0 से हराया था।

Hangzhou Asian Games 2023: तीसरे क्वॉर्टर में भी भारत ने दमदार खेल दिखाया। भारत लगातार पेनल्टी कॉर्नर बना रहा है। तीसरे क्वॉर्टर में ही एक और गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किया। हरमन ने एक और गोल करके हैट्रिक पूरी की। हरमन ने ही पेनल्टी कार्नर के जरिए एक और गोल किया और तरह पीसी की भी हैट्रिक पूरी की। भारत 11-0 से आगे है।

Hangzhou Asian Games 2023: दूसरे क्वॉर्टर में भारत ने शानदार शुरुआत की और लगातार गोल पर गोल दागे। दूसरे क्वॉर्टर के आखिरी मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और भारत ने उसे गोल में तब्दील कर दिया। इस तरह हाफ टाइम के बाद भारत 6-0 से आगे था।

Hangzhou Asian Games 2023: भारत ने अपने पहले मैच में उज्बेकिस्तान को बुरी तरह हराया था। 16-0 से बड़ी जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने सिंगापुर के खिलाफ भी खाता खोल लिया है। पहले क्वॉर्टर के आखिर में भारत ने पहला फील्ड गोल किया। भारत को पहले क्वॉर्टर में 4 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन टीम एक भी गोल नहीं कर सकी।