हैदराबाद। हैदराबाद के बंदलागुडा में इस बार गणेश लड्डू की नीलामी ने नया रिकॉर्ड बनाया है। इस बार यहां 5 किलो के गणेश लड्डू की नीलामी 1 करोड़ 26 लाख रुपए में हुई है। दरअसल, हैदराबाद के बंडलागुड़ा में पिछले 10 साल से विनायक महोत्सव का भव्य आयोजन होता आ रहा है। इस साल भी कीर्ति रिचमंड विला में गणेश महोत्सव समिति ने 11 दिनों तक भगवान गणेश की पूजा अर्चना की गई।

इस दौरान यहां हर साल गणेश लड्डू की निलामी होती है। पिछले साल गणेश लड्डू की निलामी 60.48 लाख में हुई थी, लेकिन इस साल एक करोड़ 26 लाख यानि पिछले साल से दोगुने कीमत में गणेश लड्डू की नीलामी हुई। नीलामी की रकम समाज सेवा के कार्यों में किया जाएगा। गणेश लड्डू की नीलामी ने इस बार नया रिकॉर्ड बनाया है।

नीलामी सनसिटी में रिचमंड विला सोसायटी में हुई। सोसायटी की महिलाओं का एक समूह मिठाई खरीदने के लिए एकत्र हुआ। आयोजकों ने कहा कि इस पैसे का इस्तेमाल चैरिटी कार्यों में किया जाएगा। इस बीच, प्रसिद्ध 21 किलोग्राम बालापुर गणेश लड्डू 27 लाख रुपए में नीलाम हुआ। तुर्कयमजल के दसारी दयानंद रेड्डी, जिन्होंने इस साल इसे खुली नीलामी में खरीदा था, अपनी जीत से खुश थे क्योंकि आखिरी बार वह मामूली अंतर से हार गए थे।