रायपुर। CGPSC गड़बड़ी और घोटाला मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने राजधानी रायपुर में प्रदर्शन किया। इस दौरान बूढ़ा तालाब से मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच कर रहे ‘आप’ कार्यकर्ताओं को सप्रे शाला मैदान के पास स्थानीय प्रशासन ने रोक दिया। ‘आप’ प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि CGPSC की साख के लिए सीबीआई जांच जरूरी है।

प्रदेश भर से प्रदर्शन के लिए पहुंचे कार्यकर्त्ता

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सुरज कुमार उपाध्याय ने बताया कि प्रदेशभर के ‘आप’ कार्यकर्ता इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। दरअसल इन दिनों प्रदेश के समस्त परीक्षाओं में धांधली की बात सामने आने से युवाओं में निराशा का भाव है। परीक्षा नियंत्रक एजेंसियां प्रदेश के युवाओं का भरोसा खो रही हैं। प्रदेश में चाहे भर्ती प्रक्रिया हो, रोजगार देने की बात हो या बेरोजगारी भत्ता हो, ये सभी सिर्फ और सिर्फ विज्ञापन ही साबित हो रहे हैं। परीक्षा एजेंसियों की इस कार्यशैली से प्रदेश के युवा हताश हैं।

पहले भी कर चुके हैं प्रदर्शन

‘आप’ प्रवक्ता प्रियंका शुक्ला ने छात्रहित के लिए संघर्षों को बताते हुए कहा कि CGPSC में भ्रष्टाचार के खिलाफ मई में पार्टी ने बड़ा प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया था। इसी महीने में 21 मई को पाटन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को काले झंडे दिखाने के मामले में ‘आप’ कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी भी हुई थी। न्याय और सम्मान की लड़ाई में आगे भी प्रदेश के युवाओं को ‘आप’ का समर्थन जारी रहेगा। आज हुए विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शामिल होकर प्रदेशभर के पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता, युवाओं और महिलाओं ने अपना आक्रोश दर्ज कराया। आम आदमी पार्टी की मांग है कि PSC घोटाले की CBI से जांच कराई जाये।