रायपुर। राजधानी रायपुर के समीप स्थित हीरापुर जरवाय गौठान में गायों की मौत के मामले में दोषियों पर एफआईआर की मांग को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत धरने पर बैठ गए। उन्होंने गौठान का निरीक्षण भी किया और कहा कि जब तक इस मामले में FIR नहीं होगी तबतक मै धरना देता रहूंगा।

बताया जा रहा है कि जरवाय के जिस गौठान में गायों की मौत हुई, उसे ठेके पर कांग्रेस नेता संचालित करता है। राजेश मूणत ने कहा- हमारे पार्षदों ने 4 महीने पहले शिकायत की थी कि गौठान में चारे पानी की व्यवस्था नहीं हैं। इस गौठान में 6 गाय मर गईं। कांग्रेस का पूर्व पार्षद संदीप साहू इस गौठान का ठेकेदार हैं, उन्होंने गौमाता के नाम पर शासकीय योजना की दुर्गति करके उसे धंधा बना दिया। 250 जानवरों को रखने के लिए चारा-पानी देने के लिए शासन से मिलने वाले पैसे को अपना चारा बना लिया।

गौठान में जमकर हुआ बवाल

भाजपा के नेता काफी देर तक गौठान में रहे। शिकायत के बाद भी नगर निगम के अधिकारी नहीं पहुंचे। आए भी तो बीमार गायों के लिए कोई खास व्यवस्था नहीं करवा पाए। यह देखकर मूणत ने विरोध किया और धरना दे दिया। नारेबाजी होने लगी। एक-एककर कई भाजपा कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए।

FIR नहीं हुई तो..

यहां शोरगुल बढ़ा तो नगर निगम के अधिकारी पहुंचे। उन्होंने राजेश मूणत को आश्वस्त किया कि वह गौठान की अवस्था के संबंध में कार्रवाई करेंगे। तब मूणत ने कहा कि 24 घंटे का अल्टीमेटम है आपके पास, अगर जिम्मेदार पर FIR नहीं हुई तो गायों को लेकर नगर निगम के दफ्तर में धरना दूंगा।