रायपुर। राजीव भवन में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के चयन के लिए छानबीन समिति की बैठक शुरू हो चुकी है। बैठक में छानबीन समिति के चेयरमैन अजय माकन और दोनों सदस्य नेट्टा डिसूजा और हनुमंता के अलावा प्रदेश प्रभारी सुश्री सैलजा और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए हैं।

राजीव भवन में छानबीन समिति के बैठक के पहले वीआईपी रोड स्थित एक होटल में तीनों सदस्यों ने अलग-अलग टिकट के दावेदारों से मुलाकात की। छानबीन समिति के सदस्यों से मिलने धमतरी, कुरूद, मनेन्द्रगढ़, और बिलासपुर संभाग की सीटों के दावेदार भी पहुंचे थे। इन सभी से माकन और दोनों सदस्यों ने अलग-अलग मुलाकात की थी। इसके बाद राजीव भवन में छानबीन समिति की बैठक में शामिल हुए। समिति में सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टी.एस. सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, और विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत भी सदस्य हैं।

दर्जनों सीटों पर सिंगल नाम

पार्टी के सूत्र बताते हैं कि छानबीन समिति ने सीएम, डिप्टी सीएम, विधानसभाध्यक्ष और सभी मंत्रियों के नाम को उनकी विधानसभा सीटों पर सिंगल रखा है। बता दें कि चार सीटों में सिंगल आवेदन आए हैं। इनमें सीएम भूपेश बघेल के क्षेत्र पाटन के अलावा साजा, सुकमा, और खरसिया से तीनों मंत्रियों के अलावा किसी अन्य ने दावेदारी नहीं की है। अन्य मंत्रियों के नामों को भी सिंगल रखा गया है।

रुद्रगुरु की नई सीट से भी एक ही नाम

पीएचई मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने अपनी सीट अहिवारा को बदलकर नवागढ़ करने का अनुरोध किया था। अहिवारा में उनका नाम सिंगल रखा गया है। वे अकेले मंत्री हैं जिन्हें सीट बदलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम केशकाल से, भरतपुर-सोनहत से गुलाब कमरो, अभनपुर से धनेन्द्र साहू, राजिम से अमितेष शुक्ला, रायपुर पश्चिम से विकास उपाध्याय, बिलासपुर शहर से शैलेष पांडेय, मरवाही से के.के. ध्रुव के अलावा बस्तर से लखेश्वर बघेल, बीजापुर से विक्रम मंडावी का नाम सिंगल रखा गया है। बताया जा रहा है कि करीब 40 से अधिक नाम सिंगल रखे गए हैं और इस सूची को केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा। माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी की एक सूची इसी हफ्ते जारी की जा सकती है।