BJP

रायपुर। भाजपा ने 67 सीटों पर प्रत्याशी तय कर लिए हैं। चर्चा है कि सूची मंगलवार को जारी हो सकती है। कहा जा रहा है कि सभी मौजूदा विधायकों को उनकी विधानसभा सीटों से प्रत्याशी बनाया जा रहा है। यही नहीं, रायपुर उत्तर से पुरंदर मिश्रा, और ग्रामीण से मोतीलाल साहू के नाम पर मुहर लगने की चर्चा है।

खबर है कि हारे हुए कई नेताओं को दोबारा टिकट दिया जा रहा है। पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय भिलाई, अमर अग्रवाल बिलासपुर शहर, पूर्व मंत्री राजेश मूणत का नाम रायपुर पश्चिम सीट से है। यही नहीं, प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव लोरमी सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि जनता कांग्रेस से आए धर्मजीत सिंह को तखतपुर से टिकट दी जा रही है। वैशाली नगर सीट से पार्षद रिकेश सेन को प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

बताया गया कि पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े को बैकुंठपुर से, श्याम बिहारी जायसवाल मनेन्द्रगढ़, और केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह को भरतपुर-सोनहत से टिकट दी जा सकती है। कोटा सीट से दिवंगत पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिलीप सिंह जूदेव के बेटे प्रबल प्रताप सिंह, और रायगढ़ सांसद गोमती साय का नाम पत्थलगांव सीट से तय होने की खबर है। पूर्व सीएम डॉ.रमन सिंह राजनांदगांव, ओपी चौधरी रायगढ़, विजय शर्मा को कवर्धा एवं संपत अग्रवाल को बसना से उम्मीदवार बनाए जाने की खबर है। डोंगरगांव से भरत वर्मा को टिकट मिल सकती है।

पूर्व मंत्री केदार कश्यप नारायणपुर, किरण देव जगदलपुर, महेश गागड़ा बीजापुर, लता उसेंडी कोंडागांव सीट से टिकट तकरीबन तय हो गया है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी को अंतागढ़ सीट से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। कसडोल की टिकट फिलहाल रोकी गई है। धरसीवां से अनुज शर्मा, बलौदाबाजार से टंकराम वर्मा को टिकट मिलने की खबर है। बता दें कि फिलहाल ये इन नामों पर संभावना जताई जा रही है भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा कभी भी की जा सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर