रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक के बाद विधानसभा प्रत्याशियों के नाम लीक हो गए और दावे किये जाने लगे कि यह अंतिम सूची है। हालांकि पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के बाद प्रत्याशियों की सूची घोषित किये जान की बात कही जा रही थी मगर बताया जा रहा है कि अब यह सूची रोक दी गई है।

दरअसल सूची के वायरल होने के बाद पार्टी के उन नेताओं के बीच अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई, जिन्हें टिकट मिलने की पूरी उम्मीद थी। चर्चा है कि पार्टी के कुछ प्रमुख नेताओं की शिकायत और सूची जारी होने के बाद असंतोष को देखकर इसे रोकने का फैसला किया गया। अब अधिकृत सूची हफ्ते भर बाद जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि एक दर्जन से अधिक नेताओं ने अलग-अलग स्तरों पर आपत्ति जताई थी। सूची लीक होने पर कुछ नेताओं ने सीधे राष्ट्रीय अध्यक्ष, और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से शिकायत की। इसके बाद आज शाम जारी होने वाली सूची रोक दी गई है।

बताया जा रहा है कि जिन स्थानों पर ज्यादा असंतोष की खबर आई है वहां नये सिरे से प्रत्याशियों के नाम पर विचार किया जाएगा। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर प्रत्याशी तय किए जाएंगे। इस पूरी प्रक्रिया में हफ्ते भर का समय लग सकता है।