रायपुर । छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में हुई धांधली, प्रदेश में महिलाओं के लगातार बढ़ते उत्पीड़न सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर हजारों की संख्या में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से अभाविप के विद्यार्थी रायपुर पहुंचे थे।विद्यार्थियों ने सरकार की विफलताओं व भ्रष्टाचार का विरोध कर सीएम आवास घेरने निकले थे। पुलिस बल ने लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठी चार्ज किया।

इस पुलिसिया दमन का छात्रों ने जमकर विरोध किया।छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) 2021-22 भर्ती घोटाले और प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध के विरोध में शुक्रवार दोपहर को बूढ़ातालाब से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पांच सौ से अधिक छात्र नेताओं,कार्यकर्ताओं ने आक्रोश रैली निकाली।यह रैली जैसे ही सप्रे शाला के सामने पहुंची पहले से टीन के बेरिकेड लगाकर भारी संख्यां में तैनात जवानों ने रोकने की कोशिश की।

दो छोटे बेरिकेड को लांघ कर तीसरे बेरिकेड की ओर बढ़े कई छात्रों के साथ पुलिस जवानों की जमकर झूमा-झटकी हुई। इस दौरान 15 से अधिक छात्रों को जवान न केवल घसीटते हुए उठाकर स्प्रे शाला परिसर में ले गए बल्कि कई छात्रों पर लाठी भी बरसाई।

दरअसल यह आक्रोश रैली सीएम हाउस की ओर जा रही थी जिसे पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में बल ने सख्ती से रोकने के साथ 540 अभाविप छात्रों को सांकेतिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में सभी को रिहा कर दिया गया।

छात्र आक्रोश रैली में शामिल अभाविप राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में हर स्तर पर भ्रष्टाचार व्याप्त है। जिन भी रिक्त पदों पर भर्तियां आती हैं,उसमें प्रदेश में पद पर आसीन मंत्रियों द्वारा अपने करीबियों को दिलवा दिया जाता है। पीएससी 2022 परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच में गड़बड़ी के उजागर होने से पीएससी परीक्षा के लिए दिन-रात एक कर देने वाले युवाओं को न केवल निराशा और दुःख हुआ है बल्कि वे आक्रोशित भी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारेफेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू पर