CG: सुबह 11 बजे तक सबसे अधिक 52.71 फीसद मतदान सुकमा के कोंटा नगर पंचायत में, बीरगांव में रफ्तार धीमी

रायपुर/दुर्ग/जगदलपुर। नगरीय निकाय में पार्षद पर के लिए मतदान करने के लिए मतदान केंद्रों में मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है। भिलाई के सुपेला स्थित मतदान केंद्र में मतदाताओं की भीड़ लगी है।

रायपुर के बिरगांव नगर निगम चुनाव में नौ बजे तक करीब 7 प्रतिशत वोटिंग हुई। यहां मतदान की रफ्तार धीमी है। दोपहर तक इसके तेजी होने की उम्मीद है। मतदान केंद्रों में वोटरों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

धमतरी नगर पंचायत आमदी, कुरुद, व मगरलोड में सुबह आठ बजे से पार्षद पद के उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ। नगर पंचायत कुरुद के वार्ड क्रमांक एक, आमदी के वार्ड क्रमांक 14 और नगर पंचायत मगरलोड के वार्ड क्रमांक 11 में सुबह आठ बजे से पार्षद के एक-एक पद के लिए उपचुनाव के तहत बैलेट पेपर से मतदान हो रहा है।

राजनांदगांव जिले में कडाके की ठंड के बावजूद मतदाताओं में उत्साह है। खैरागढ़ के सभी 20 मतदान केंद्रों में वोटरों की लाइन लगी। शहर के तुलसीपुर वार्ड के बूथों में मतदाता कतार में लगे दिखे।

बता दें कि प्रदेश में 15 नगरीय निकायों के 370 वार्डों में चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इसके साथ ही विभिन्न निकायों के 15 वार्डों में उपचुनाव के लिए भी मत डाले जा रहे है।

इनमें से ज्यादातर निकायों में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला महिला वोटर करेंगी। 15 में से आठ निकायों और 15 में से 12 वार्डों में महिला मतदाताओं की संख्या पुरुषों से अधिक है।