जगदलपुर । नगर निगम कमिश्नर और कार्यपालन अभियंता के खिलाफ महापौर, निगम अध्यक्ष और कांग्रेसी पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है। तत्काल प्रभाव से दोनों ही अधिकारियों को हटाने के लिए कलेक्टर से लेकर सीएम भूपेश बघेल तक को लिखित शिकायत की गई है. इधर, शिकायत की कॉपी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है.

महापौर समेत कांग्रेसी पार्षदों ने अपने आवेदन में लिखा है कि जगदलपुर नगर निगम कमिश्नर हरेश मंडावी और कार्यपालन अभियंता अजीत कुमार तिग्गा के पदस्थापना होने के बाद से शहर के सारे विकास काम रुक गए हैं। दोनों अधिकारियों का व्यवहार जनप्रतिनिधियों और आम जनता के साथ बिल्कुल भी ठीक नहीं है। उनके कार्यप्रणाली से नगर निगम के जनप्रतिनिधि, सभी कांग्रेसी पार्षद, कॉन्ट्रेक्टर और निगम के सभी कर्मचारियों में रोष है।

कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों का कहना है कि निगम कमिश्नर हरेश मंडावी किसी की नहीं सुनते हैं। उनके अड़यल रवैये की वजह से शहर में विकास कार्य ठप पड़े हैं, जिसका नुकसान आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को होगा. निगम कमिश्नर और निगम के कार्यपालन अभियंता की कार्य प्रणाली बिल्कुल भी सही नहीं है, जिस वजह से निगम के कर्मचारियों, जनप्रतिनिधि और ठेकेदारों में भी काफी रोष है। उनके अड़ियल रवैये की वजह से ही शहर में कई विकास कार्य ठप पड़े हैं।

इधर, इस मामले में निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे का कहना है कि कांग्रेस के शासन में रिकॉर्ड निगम कमिश्नर बदले गए हैं, जिसके कारण नगर निगम क्षेत्र में विकास कार्य प्रभावित हुए हैं. ईमानदार अधिकारी होने की वजह से कांग्रेसी विकास कार्यों के नाम पर कमीशन खोरी का खेल नहीं खेल पा रहे हैं. इस वजह से निगम कमिश्नर और कार्यपालन अभियंता को हटाने के लिए महापौर, निगम अध्यक्ष और एमआईसी सदस्य कलेक्टर से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तक दौड़ लगा रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर