रायपुर। आचार संहिता लगने के साथ ही भाजपा ने 21 प्लस 64 प्रत्याशियों की सूची जारी करने में बाजी मार ली है। 85 पर एकनाम तय तो हो गया लेकिन पांच सीटों में 4-4 नामों वाले पैनल ने भाजपा के रणनीतिकारों को उलझा दिया है। वायरल सूची को लेकर चल रहा विवाद थम गया है,। दो-चार नामों को छोड़कर सभी संभावितों के नाम यथावत है।

बेलतरा में जो पैनल बना है उसमें पांच नाम है-रजनीश सिंह, विक्रम सिंह, डा. रजनीश पांडेय,डा. तिलक राम साहू। कसडोल में प्रमुख दावेदार गौरीशंकर अग्रवाल का नाम ही नहीं है। जबकि 2018 के चुनाव में शंकुंतला साहू को दमदारी से टक्कर दिया था। कसडोल पैनल के नाम श्यामबाई साहू, डोमन वर्मा, धनंजय साहू, अभिषेक तिवारी।

वहीं बेमेतरा से हाल ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने वाले और पिछले पांच साल से बेमेतरा की राजनीति में सक्रिय रह कर किसान नेता के रूप में पहचान बनाने वाले नेता है योगेश तिवारी है। जबिक राहुल टिकरिहा, राजा पांडेय के नाम पैनल में शामिल है। गणित यहां उलझा है कि हाल ही में आने वाले की शर्त मानते है तो कार्यकर्ता नाराज हो सकते है।

पंडरिया में भावना बोहरा सर्किय रहकर भाजपा के धरना आंदोलन से लेकर रैली में महिलाओ्ं का नेतृत्व करती रही है। वहीं अभिषेक सिंह डा, रमनसिंह के पुत्र है। गोपाल साहू मैदानी नेता है जो भाजपा की पकड़ जनता में बनाए रखा है।

अंबिकापुर में मुकाबला टीएस सिंहदेव है तो दमदार प्रत्याशी उतारने के चक्कर में नाम फाइनल नहीं हो पाया, जबिक कमलभान सिंह और आलोक दुबे के नाम पैनल में है। अब इन पांच सीटों पर स्थानीय लेबल पर गहन मंथन चल रहा है, एक नाम पर सहमति बनाने की जद्दोजहद जारी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर