नई दिल्ली/रायपुर। चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद आप के संयोजक सीएम अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश,राजस्थान में चुनाव लड़ने की ताल ठोंक दी है। चुनाव की तारीखों की घोषणा पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी तैयारी है, हम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे।

वहीं, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ संदीप पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। डॉ संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि जनता ने सभी पार्टियों को बार-बार मौका दिया है, अब जनता ने आम आदमी पार्टी को मौका देने का मन बना लिया है। यह चुनाव बहुत निर्णायक होने वाला है।

आम आदमी पार्टी की तरफ से दी जाने वाली गारंटी पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ संदीप पाठक ने कहा कि एक समय ऐसा होता था जब शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, बिजली और पानी जैसे मुद्दे किसी भी राजनीतिक पार्टियों के चुनाव का एजेंडा नहीं होते थे। आम आदमी पार्टी ने चुनाव के पूरे परिपेक्ष को ही बदल कर रख दिया है।

आम आदमी पार्टी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, महिला सुरक्षा और रोजगार जैसे जनहित मुद्दों को अपना चुनावी एजेंडा बनाया। अब सारी पार्टियां भी आम आदमी पार्टी को कॉपी कर रही हैं। पर सब जानते हैं कि कॉपी तो कॉपी ही होती है। सब सबको पता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गारंटी ओरिजिनल होती है और इसका जीता जागता सबूत दिल्ली और पंजाब हैं।

उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के हर गांव में आम आदमी पार्टी की कमेटी है। आम आदमी पार्टी का संगठन तीनों राज्यों में घर-घर तक फैला हुआ है। हम जनता के बीच में दिल्ली और पंजाब के गुड गवर्नेंस मॉडल को लेकर जा रहे हैं। अब जनता को झूठे वादे करने वाली सरकार नहीं चाहिए, इस बार जनता फ्री बिजली, पानी, स्वास्थ्य सेवाएं और शिक्षा देने वाली सरकार चाहती है।

जनता ने सभी पार्टियों को बार-बार आजमा कर देख लिया है अब जनता ने आम आदमी पार्टी को अपना मत देने का मन बना लिया है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी पर डॉक्टर संदीप पाठक ने कहा कि भाजपा चुनाव में मिलने वाली हार से बौखलाई हुई है। उनको पता चल गया है कि अब आम आदमी पार्टी को रोकना मुश्किल है इसीलिए वह इस तरह की गंदी राजनीति कर रही है।

आज जिस तरह से भाजपा देश की संस्थाओं को एक-एक कर के खत्म कर रही है यह देश के लिए खतरे की घंटी है। मुझे दुख होता है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी एजेंडे के लिए देश की व्यवस्थाओं को तहस-नहस करने का काम किया है। किसी भी व्यवस्था को खड़ा करने में सदियां लग जाती हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी धीरे-धीरे इसे खत्म कर रही है। अपने चुनावी एजेंडे के लिए भाजपा देश के हितों को दांव पर लगा रही है।

यह बहुत ही गंदी राजनीति है और देश की जनता इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी। राज्यसभा सांसद डॉक्टर संदीप पाठक ने आगे कहा कि आज 24 घंटे फ्री बिजली, फ्री शिक्षा, फ्री स्वास्थ्य सेवाएं, रोजगार, महिला संबंधित सुविधाएं जनता की मूलभूत जरूरतें हैं। इन सब से ही किसी भी देश का भविष्य निर्धारित होता है। हमारी राजनीति स्पष्ट तरीके से इन सभी मुद्दों पर आधारित है। इन सभी मुद्दों को लेकर हम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव लड़ने वाले हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर