6 बार हो चुकी है चुनाव समिति की बैठक

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर सभी आवेदन और प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हो रही है। जो सर्वे हुए हैं, ब्लॉक जिला से रिपोर्ट आई है और नेताओं की जो सिफारिश है। सभी के बारे में विचार विमर्श हुआ है।

जल्द ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी। कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक अब तक 6 बार से अधिक हो चुकी है। जिसमें आवेदनों पर चर्चा हुई। 2 हजार से ज्यादा दावेदारों के आवेदनों में काट-छांट कर लगभग 300 लोगों की एक लिस्ट तैयार की गई थी। जिसमें 40 सीटों पर सिंगल नाम तय किए गए थे। इसके बाद भी बैठकों का दौर जारी रहा। अब तक 65 सीट पर सिंगल नाम तय कर लिए थे।

सत्ता में वापसी की उम्मीद

कांग्रेस छत्तीसगढ़ में जोर-शोर से चुनाव प्रचार कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी आगे बढ़कर नेतृत्व कर रही हैं। तीनों नेता पहले ही चुनावी राज्य में सार्वजनिक बैठकों को संबोधित कर चुके हैं। भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने आदिवासी बहुल राज्य में कई जन-समर्थक योजनाएं शुरू की हैं, और पार्टी को लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटने की उम्मीद है।

इस बीच भाजपा भी चुनाव के लिए कमर कस रही है और उसने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया है। बीजेपी उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। पार्टी अब तक 85 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित हो गए हैं। पांच पर नाम जारी करना बाकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर