खाद्य एवं औषधि प्रशासन की जिले की टीम की कार्रवाई

रायपुर । महावीर नगर स्थित सनराइज फार्मा कंपनी के माध्यम से अवैध रूप से इसकी बिक्री की जा रही है। इस पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छापा मारकर 26 लाख 24 हजार 160 रुपये के 11 हजार 928 वायल जब्त किए। इस इंजेक्शन की बिक्री पर केंद्र द्वारा 2015 में पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा चुका है।
खाद्य एवं औषधि प्रशासन की जिले की टीम ने अवैध इंजेक्शन की बिक्री पर बड़ी कार्रवाई की है। राज्य कार्यालय से मिले निर्देश के आधार पर डायक्लोफेनिक इंजेक्शन की अवैध तरीके से बिक्री की जांच की गई। इसके बावजूद ज्यादा लाभ कमाने के लिए राजस्थान की जीबीएल फार्मासिटिकल कंपनी द्वारा निर्माण कर गाजियाबाद उत्तरप्रदेश की फर्म लाइफ वे फार्मासिटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड और रायपुर की सनराइज फार्मा के जरिए खपाया जा रहा था।

डायक्लोफेनिक सोडियम इंजेक्शन दर्द निवारक दवा है। इसका इस्तेमाल आर्थराइटिस, आस्टियो आर्थराइटिस और अधिक मस्कुलोस्केलेटल चोटों जैसी स्थितियों में दर्द, सूजन, कठोरता और जोड़ों के दर्द के इलाज में किया जाता है। इसे ऐसे मामलों में दिया जाता है, जहां मुंह द्वारा इसका सेवन संभव न हो।
इससे पूर्व भी धमतरी में कार्रवाई करते हुए छह लाख दो हजार के 2,740 वायल, राजनांदगांव में 62 हजार रुपये के 286 वायल, रायगढ़ और खरसिया से 68,640 रुपये के 312 वायल जब्त किए गए थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर