मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर । भरतपुर-सोनहत विधानसभा सीट के लिए केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह का नाम सामने आने के बाद विपक्षी बीजेपी में अटकलें शुरू हो गई हैं। ऐसा भी माना जा रहा है कि एमसीबी-कोरिया जिले के तीनों विधानसभा में सबसे हाई प्रोफाइल विधानसभा सीट भरतपुर-सोनहत ही रहेगी।

भारतीय जनता पार्टी ने 64 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी करके राजनीतिक हलकों के साथ-साथ अपने ही संगठन में हलचल बढ़ा दी है। इस सूची ने सबको अचंभे में डाल दिया है। मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले की भरतपुर-सोनहत विधानसभा सीट पर सत्ताधारी कांग्रेस के वर्तमान विधायक गुलाब कमरो ने दावेदारी की जिसके बाद बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है।

भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र के लिए बीजेपी की उम्मीदवार सांसद रेणुका सिंह के नाम ने जिले के चुनाव से पहले ही राजनीतिक पार्टियों में सक्रियता बढ़ा दी है। एमसीबी-कोरिया जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र मनेन्द्रगढ़ के लिए श्याम बिहारी जायसवाल, बैकुंठपुर के लिए भईयालाल राजवाड़े और भरतपुर-सोनहत के लिए रेणुका सिंह के नाम सामने आए हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि विधानसभा चुनाव 2018 में बैकुंठपुर और मनेन्द्रगढ़ सीट पर कांग्रेस की लहर रहने के बावजूद भी कड़ा टक्कर देने वाले दोनों पूर्व विधायक और मंत्री पर बीजेपी ने फिर से दांव खेला है। बता दें कि बीजेपी ने पहली सूची में 21 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर