रायगढ़। जेएसडब्ल्यू पावर प्लांट में देर रात लोडिंग पाइंट में लोडर आपरेटर की लापरवाही से एक ट्रक चालक की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोडर ने देखे बिना ही ट्रक में FLY ASH लोड कर दिया जबकि उसके डाले में ट्रक ड्राइवर मौजूद था।

खरसिया विधानसभा के नहरपाली में स्थित जेएसडब्ल्यू के पॉवर प्लांट के लोडिंग पॉइंट पर देर रात ट्रकों में प्लांट के FLY ASH का लोडिंग लोडर से किया जा रहा था। इस दौरान कतार में दो ट्रक खड़ी थी। इसी बीच कमाक्षी ट्रांसपोर्ट की ट्रक को ड्राइवर सोनू यादव (उम्र 22 वर्ष निवासी खम्हारडीह डभरा) लोडिंग पॉइंट पर लेकर गया और ट्रक के डाला में प्लास्टिक बिछाने लगा, ताकि ट्रक में लोडिंग फ्लाई ऐश की अनलोडिंग जल्दी से हो सके। इसी दौरान लोडर ऑपरेटर सामने वाली ट्रक को लोड कर सोनू यादव के ट्रक के पास आ पहुंचा और बगैर किसी सूचना के उसने फ्लाई ऐश उक्त ट्रक में लोडिंग करना शुरू कर दिया। जिसके चलते ट्रक के भीतर ड्राइवर सोनू फ्लाई ऐश के नीचे दफन हो गया और फिर वहीं उसकी मौत हो गई। अचानक घटी इस घटना की किसी को जानकारी तक नही लग सकी।

खोजबीन हुई तब मिली लाश

फ्लाई ऐश लोड होनें के बाद ट्रक लोडिंग पॉइंट पर खड़ी थी। इस दौरान ड्राइवर सोनू की तलाश होने लगी। देर रात तक साथी ड्राइवर सोनू की तलाश करते रहे। इसके बावजूद उसका कुछ पता नही चल सका। मंगलवार की सुबह काफी खोजबीन के बादजूद सोनू के नहीं मिलने पर संदेह के आधार पर जब ट्रक को अनलोड कराया गया। तब जाकर पूरी घटना का खुलासा हो सका।

इस संबंध में थाना प्रभारी राजेश जांगड़े ने बताया कि लोडर चालक की लापरवाही से ट्रक में तिरपाल बिछा रहे युवक पर फ्लाई ऐश लोड कर दिया गया जिससे दम घुटने से उसकी मौत हो गई। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।