Telangana Assembly Elections, Hyderabad, Hawala money worth Rs 3.35 crore seized, Hyderabad

हैदराबाद। Telangana Assembly Elections: तेलंगाना में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले हैदराबाद में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान 3.35 करोड़ रुपए की हवाला राशि जब्त की। आरोपी नगदी को किआ कार में ले जा रहे थे। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान चिम्पिरेड्डी हनुमंत रेड्डी, बच्चाला प्रभाकर, मंडला श्रीरामुलु रेड्डी और मंडला उदय कुमार रेड्डी के रूप में की गई है। सभी हैदराबाद या पड़ोसी रंगारेड्डी जिले के निवासी हैं।

Telangana Assembly Elections: कमिश्नर टास्क फोर्स नॉर्थ जोन के अधिकारी बंजारा हिल्स पुलिस के साथ बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन की सीमा में रोड नंबर 3 पर स्थित टीवी-9 सिग्नल जंक्शन पर वाहन चेकिंग कर रहे थे, तभी यह जब्ती की गई। बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद हैदराबाद और शेष तेलंगाना में पुलिस द्वारा शुरू की गई सघन वाहन जांच के दौरान हवाला राशि जब्त की गई।

Telangana Assembly Elections: पुलिस उपायुक्त जोएल डेविस के अनुसार, हनुमंत रेड्डी ने खुलासा किया कि वह तीन अन्य व्यक्तियों के साथ, हवाला का पैसा इकट्ठा करते थे और इसे जुड़वां शहरों में विभिन्न स्थानों पर पहुंचाते थे। हवाला लेनदेन के लिए उन्होंने एक साल पहले बंजारा हिल्स में अरोरा कॉलोनी में एक दफ्तर खोला था।

Telangana Assembly Elections: आमतौर पर, प्रभाकर को हवाला राशि के लिए ग्राहकों से ऑर्डर मिलते थे और उसके निर्देश पर हनुमंत रेड्डी, श्रीरामुलु रेड्डी और उदय कुमार रेड्डी ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार हवाला राशि इकट्ठा और वितरित करते थे। 1 करोड़ हवाला रकम पहुंचाने के लिए वह 25 हजार रुपए लेता था।