नई दिल्ली। World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में बुधवार 11 अक्टूबर को भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। यह मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया के रेगुलर ओपनर शुभमन गिल डेंगू की वजह से इस मैच में भी नहीं खेल सकेंगे। उनकी जगह रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन के ही ओपन करने की संभावना है।

World Cup 2023: बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक सिर्फ तीन वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें दो मैच भारत ने जीते और एक टाई रहा। इस मैच में भी टीम इंडिया फेवरेट है। उसका हालिया फॉर्म शानदार रहा। इस वर्ल्ड कप की सबसे तगड़ी टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया ने 6 विकेट से हराकर सफर का आगाज किया। अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

World Cup 2023: भारत प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन/सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

World Cup 2023: अफगानिस्तान प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी।