SUSPENDED

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले बिलासपुर नगर निगम के दो जोन कमिश्नरों को शासन ने सस्पेंड कर दिया है। दोनों अफसर शासन के तबादला आदेश के विरुद्ध हाईकोर्ट के आदेश से निगम में वापस अपनी जगह पर ड्यूटी कर रहे थे।

निलंबन का आदेश अवर सचिव, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग दानियल एक्का के हस्ताक्षर से जारी हुआ है और उस पर 6 अक्टूबर की तारीख लिखी हुई है। हाईकोर्ट ने शासन के तबादला आदेश को निरस्त करते उन्हें अपने स्थान पर पूर्ववत पदस्थ करने के आदेश दिए थे। दरअसल 27 जून को राज्य शासन ने नगरीय निकायों में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले का थोक में आदेश जारी किया था। इसमें 30 से अधिक लोग प्रभावित हुए थे। खेल कुमार पटेल को बिलासपुर से हटाकर गुरूर नगर पंचायत एवं एक्का को तुमगांव नगर पंचायत में सीएमओ के पद पर पदस्थ करने के आदेश दिए गए थे। निलंबन आदेश में दोनों अधिकारियों को संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास, क्षेत्रीय कार्यालय में अटैच किया गया है।

दोनों अधिकारियों के निलंबन आदेश में इनके अधीन आने वाले विभिन्न कार्यों का उल्लेख करते हुए लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया है।

देखें निलंबन आदेश :