IND vs PAK

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान का मैच कल यानि शनिवार को खेला जाएगा। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। फैन दोनों टीमों की मैच का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। एक लाख से ज्यादा दर्शक मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं। सभी एक रोमांचक मैच देखना चाहते हैं, लेकिन उम्मीदों पर बारिश पानी फेर सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मैच के दौरान अहमदाबाद शहर और उत्तरी गुजरात में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग की चेतावनी

आईएमडी मौसम अपडेट के अनुसार, 14 और 15 अक्तूबर को उत्तरी गुजरात और अहमदाबाद के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा, ”गुजरात में अगले पांच दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। 14 अक्तूबर को अहमदाबाद जिले में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।” अहमदाबाद में मौसम विज्ञान केंद्र की निदेशक मनोरमा मोहंती ने कहा, “आसमान में बादल छाए रहेंगे। अगले दिन अहमदाबाद और अन्य उत्तरी जिलों जैसे बनासकांठा, साबरकांठा और अरवल्ली में हल्की बारिश हो सकती है।”

अगर बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?

अगर बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो भारत और पाकिस्तान को एक-एक मिलेंगे। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों के लिए रिजर्व डे हैं। प्रशंसक चाहेंगे कि ऐसी नौबत नहीं आए और उन्हें पूरा मैच देखने को मिले।

दोनों की टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।