IND vs Pakistan world cup 2023 Turning point: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की, मैच में रोहित ने बल्ले से कमाल किया और 86 रन बना पाने में सफल रहे। पाकिस्तान की टीम केवल 191 रन ही बना सकी। भारत की ओर से भी पांच गेंदबाजों ने धमाका किया और पाकिस्तान को 200 रनों के अंदर रोकने में कामयाबी पाई। बता दें कि हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लेकर पाकिस्तान के बल्लेबाजों को अहमदाबाद की पिच पर घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

वहीं, मैच के टर्निंग प्वाइंट की बात की जाए तो कुलदीप यादव का वह ओवर काफी अहम रहा जिसमें पाकिस्तान के 2 बल्लेबाज आउट हुए। बता दें कि पाकिस्तान की पारी के दौरान मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने शानदार पारी खेली, बाबर ने जहां 50 रन बनाए तो वहीं रिजवान ने 49 रन की पारी खेली, जब दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस समय पाकिस्तान की टीम मैच में बनी हुई थी लेकिन जैसे ही सिराज ने बाबर को आउट किया, वैसे ही भारतीय टीम मैच में वापसी करने में सफल हो गई।

असल में मैच उस समय पलटा जब कुलदीप ने एक ही ओवर में 2 विकेट लिए। बता दें पाकिस्तान के आखिरी 6 विकेट केवल 10 ओवर के अंदर ही गिर गए थे।

36 रन पर गिरे 6 विकेट और पलट गया मैच

बाबर आजम 155 रन पर आउट हुए थे। इसके बाद 33वां ओवर करने कुलदीप यादव आए थे। ऐसे में कुलदीप ने इस ओवर में साऊद शकील और इफ्तिखार अहमद को आउट कर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। इसके बाद मोहम्मद रिजवान , शादाब खान कोई खास कमाल नहीं कर पाए, वहीं, भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी के 6 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को 36 रनों के अंदर आउट कर पाकिस्तान की हालत खराब कर दी।

देशभर में जश्न का माहौल

पाकिस्तान पर भारत की जीत का एक्साइटमेंट आज पूरे देश में देखने को मिला। राजधानी रायपुर में भी जमकर पटाखे फूटे और लोगों ने चौक-चौराहों पर एकत्र होकर जश्न मनाया।