रायपुर। राजधानी रायपुर एवं प्रदेश के सभी बड़े शहरों के आसपास के क्षेत्र में इन दिनों जमीन की कीमते आसमान छू रही है। कीमती जमीनों पर दलाल एवं भूमाफियाओं की नजर है और जमीन को हथियाने के लिए जमीन के बदले मोटी रकम देने का लालच देकर भर्जीवाड़ा कर रहे हैं। वहीं जमीन कीमती होने की वजह से कई जमीन मालिक भी मौके फायदा उठाने की कोशिश में सौदा हो चुके जमीन को बयाना लेकर भी रजिस्ट्री नहीं करा रहे हैं और विवादों में घिर कर मुसीबत मोल रे रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमें नौ वर्ष पहले जमीन बेचने 61 लाख का बयाना लेकर रजिस्ट्री नहीं कराया और रकम भी वापस न करने वाले के विरूद्ध धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया है। बिलासपुर के तिरुपति नगर सरकंडा निवासी राजकुमार थावरानी ने बीती शाम आमानाका थाने में धारा 420,34 का मामला दर्ज कराया।


नवल किशोर और रामप्यारी अग्रवाल ने टाटीबंध स्थित अपने भूखंड कुल रकबा 0.420 को बेचने राजकुमार से 20 अक्टूबर 14 को लिखित करार किया था। यह भूखंड तीन हल्का नंबर 327/3,326/9 और 326/10 के हिस्से हैं। इसके एवज में नवल किशोर ने राजकुमार से 61 लाख रूपए बयाना भी लिया। उसके बाद से अब तक नवल किशोर रजिस्ट्री कराने आनाकानी करता रहा । और राजकुमार ने बयाना वापस मांगा तो वह भी अब तक नहीं लौटा रहा। इस पर राजकुमार ने कल शाम रिपोर्ट दर्ज कराया।