आ रहे है मोदी, शाह और योगी, कांग्रेस की है जवाबी तैयारी

रायपुर। अब नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद चुनावी घमासान सुरू होने वाला है। जहां बड़े -बड़े चुनावी भाषणों का धमाका दूर तक सुनाई देने वाला है। दोनों प्रमुख दलों के अलावा अन्य पार्टियों ने अपने-अपने स्तर पर धमाकों की तैयारी कर ली है। सत्ता सुंदरी का अगला दूल्हा कौन होगा यह दो चरणों में जनता तय करेगी। तब तक अपनी बातों से राजनेता लोगों से समक्ष अपनी पार्टी के कामकाज का पक्ष ऱखेंगे और जनता से वोट और समथर्न मांगेंगे।

छत्तीसगढ़ में फिर से सत्ता पर काबिज होने के लिए भाजपा पुरजोर कोशिशों में जुटी हुई है। आने वाले दिनों में प्रदेश में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्री और स्टार प्रचारकों का जमावड़ा होगा। ये सभी दिग्गज राज्य में भाजपा की सियासी जमीन को मजबूत करने की कोशिश करेंगे।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में दो चरणों के चुनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी की 3 बड़ी सभाओं के आयोजन की तैयारी है। जिसमें मोदी छत्तीसगढ़ को लेकर बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। ये घोषणाएं चुनावी माहौल का रुख भाजपा की तरफ मोड़ने की बड़ी कोशिश होंगी। पीएम रायपुर, रायगढ़ और बस्तर में सभा को संबोधित कर चुके हैं।

माना जा रहा है कि सरगुजा और राजनांदगांव इलाके में प्रधानमंत्री की सभा की जाएगी। सियासी रुख को देखते हुए पार्टी जगह तय करेगी। राज्य में भाजपा पीएम की सभा को अपने मास्टर स्ट्रोक की तरह पेश करना चाहती है। क्योंकि राज्य में पिछली सभाओं में आई भीड़ ने भाजपा को बढ़त दी है।

इधर, कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव की तैयारी कर ली है। पार्टी जल्द ही स्टार प्रचारकों के साथ मैदान में नजर आएगी। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और हिमाचल के मुख्यमंत्री भी प्रदेश में रैली करते हुए नजर आएंगे। हालांकि कांग्रेस ने तारीख और जगह तय नहीं की है, मगर इनका जल्द ही एलान किया जाएगा।

ये नेता नजर आएंगे छत्तीसगढ़ में
आने वाले दिनों में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, राजनाथ सिंह जैसे नेताओं का छत्तीसगढ़ आने का कार्यक्रम है।
अमित शाह दो दिन के भीतर दूसरी बार छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे। 16 अक्तूबर को उन्होंने राजनांदगांव में सभा ली और 19 अक्तूबर को बस्तर आएंगे।

18 अक्तूबर को कवर्धा में विजय शर्मा की नामांकन रैली में असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा शामिल हो सकते हैं। लोरमी में भी असम के सीएम का कार्यक्रम होगा।

19 अक्तूबर को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और 20 अक्तूबर को रविशंकर प्रसाद की सभा होगी।
योगी आदित्यनाथ 23 और 24 अक्तूबर को सरगुजा संभाग में सभाओं को सम्बोधित करेंगे।

25 और 26 अक्तूबर को नितिन गडकरी छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की ओर से जनता को संबोधित करेंगे।
28 अक्तूबर को स्मृति ईरानी पहुंच सकती हैं। 4 और 5 नवंबर को राजनाथ सिंह बस्तर और राजनांदगांव में सभाएं करेंगे।

भाजपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की 6 सभाएं छत्तीसगढ़ में करने की तैयारी है। सांसद रवि किशन और मनोज तिवारी की रायपुर, भिलाई, सरगुजा में सभा की तैयारी की जा रही है।

ये मुद्दे है भाजपा के

भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा है, जिसे भाजपा लोगों के बीच पहुंचाने की कोशिश में है। भाजपा के मंचों पर स्टार प्रचारक छत्तीसगढ़ के कोयला, रेत और शराब घोटाले की चर्चा करेंगे। शराबबंदी बड़ा मुद्दा होगा। कर्मचारियों का नियमितीकरण, छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों का मसला भी स्टार प्रचारकों की जुबान पर होगा। गौठान और किसानों के मामले में भी कांग्रेस को घेरा जाएगा। वहीं कांग्रेस भाजपा सरकार के 15 सालों की कुंडली के साथ 15 सालौं में उपकृत नौकरशाह, नेता और पार्टी को लाभ पहुचाने के क्या -क्या कारनामा किया इसका चिट्ठा तैयार किया जा रहा है। ताजे मामले अमितशाह और रेणुका सिंह के बयानों को मुद्दा बनाकर घेरने की रणनीति पर काम करने की रणनीति बना ली है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर