कांग्रेस के लखेश्वर बघेल और भाजपा के मनीराम कश्यप

0 हमर राज पार्टी ने लखेश्वर कश्यप को बनाया प्रत्याशी
0 इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी हैं लखेश्वर बघेल
0 वोट कटवा साबित न हों कश्यप, इसे लेकर कांग्रेसियों में बढ़ी चिंता

जगदलपुर। अरविन्द नेताम के नेतृत्व वाले सर्व आदिवासी समाज ने हमर राज पार्टी का गठन किया है और इस पार्टी ने अपने 19 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसमें सबसे चौंकाने वाला नाम बस्तर विधान सभा सीट से लखेश्वर कश्यप का है। दरअसल यहां से वर्तमान विधायक लखेश्वर बघेल इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी हैं और हमर राज पार्टी ने पासा फेंकते हुए यहां से लखेश्वर कश्यप को टिकट दे दिया है। अक्सर चुनाव में प्रत्याशियों का हमनाम होना प्रमुख दलों के प्रत्याशियों के लिए नुकसानदायक होता है। ऐसे में लखेश्वर बघेल वोट कटवा साबित न हों, कांग्रेस पार्टी को यह चिंता सताने लगी है।

लखेश्वर कश्यप

बीजेपी ने लखेश्वर के साढ़ू को दी टिकट

छत्तीसगढ़ में भाजपा ने जहां एक ओर पाटन में चाचा के खिलाफ भतीजे को मैदान में उतारा है। वहीं बस्तर सीट पर वर्तमान विधायक लखेश्वर बघेल के छोटे भाई के साढ़ू को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। भाजपा-कांग्रेस की जंग में उम्मीदवार रिश्तेदारी कैसे निभाएंगे यह भी बड़ा सवाल है।

बता दें कि बस्तर सीट से भाजपा ने मनीराम कश्यप को उम्मीदवार बनाया है। मनीराम कश्यप कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बने लखेश्वर बघेल के रिश्तेदार हैं। मनीराम, विधायक लखेश्वर बघेल के छोटे भाई के साढ़ू हैं। ऐसे में चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है।

लखेश्वर बघेल बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी हैं। बस्तर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के दो बार के विधायक लखेश्वर बघेल को मनीराम कश्यप कितनी टक्कर दे पाएंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन भाजपा द्वारा प्रत्याशी की घोषणा के साथ ही चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है।

देखें हमर राज पार्टी के प्रत्याशियों की सूची :