हमारे नेताओं को फोन कर पद देने की कह रहे बात

रायपुर। कांग्रेस के बड़े नेताओं के भाजपा में शामिल होने के राजनीतिक हलचल के बीच पूर्व सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। पूर्व सीएम ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, हमारे विधायकों से फोन पर संपर्क किया जा रहा है। लोकसभा टिकट और मंत्री पद देने की बात कह रही है।

लोकसभा चुनाव होने में बस चंद महीने ही रह गए हैं। सियासी गलियारों में चुनावी जाल बुनने की तैयारियां भी तेज हो चुकी है। भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है। ।

आगे पूर्व सीएम बघेल भाजपा 2024 इलेक्शन को लेकर डरी सहमी हुई है। बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र की घटनाएं इस बात की ओर संकेत देती है. भाजपा 2024 चुनाव में भाजपा हारने वाली है. इस कारण से तोड़फोड़ कर रहे हैं. खुद पर भरोसा इन्हें नहीं रहा, यह स्पष्ट हुआ है।

महतारी वंदन योजना की बढ़ाएं डेट

महतारी वंदन योजना के आवेदन तिथि को बढ़ाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, डेट बढ़ाई जानी चाहिए, महिलाएं वंचित रह जाएंगी। जो 60 लाख से ऊपर फार्म भाजपा ने चुनाव समय भराए थे, उन्हें फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं होनी थी. पहले दिन उनके खाते में राशि पहुंचनी थी. एक करोड़ महिलाओं के फॉर्म भरकर उनके खाते में पैसे डालने चाहिए।

नक्सलवाद पर नियंत्रण नहीं

पूर्व सीएम ने नक्सलवाद को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है. नक्सली हमले और अन्य आपराधिक मामले लगातार बढ़ रहें है. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बातचीत करने की बात कही थी, लेकिन आज तक न तो बातचीत की तरफ बढ़ पाए। न ही नक्सलियों को घटना का जवाब दिया जा रहा है।