रायपुर। आजकल लगभग हर दिन ऑनलाइन फ्रॉड के मामले सुनने को मिल रहे हैं। हर दिन नए-नए तरीकों से मासूम लोगों से ऑनलाइन फ्रॉड के जरिए पैसे लूटे जा रहे हैं। इन स्कैम से बचने के लिए हमें कुछ बातों का ध्यान रखना होगा क्यूंकि हमारी एक गलती से हम हमारे अकाउंट में रखे पैसे खो सकते हैं।

आर्मी ऑफिसर कहकर विश्वास जीता
आज के समय में ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले लोग अलग-अलग तरीकों से पैसे लूटने की कोशिश करते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे रायपुर में एक महिला ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का मामला है जहां एक महिला अनलाइन ठगी का शिकार हो गई।
मामला ये है कि महिला ने किराए में मकान देने का एडवर्टाइजमेंट दिया था, जिसके बाद ठग ने उस मकान को लेने की इच्छा जताई। मकान लेने की इच्छा के साथ-साथ उसने खुद को आर्मी ऑफिसर बताया और महिला का विश्वास जीतने का प्रयास किया।

पैसे डबल करने का दिया लालच
इसके बाद मकान लेने की बात पर उसने महिला के फोन पर 1 रुपए भी भेजे। इसके बाद महिला को विश्वास हो गया की ठग सचमुच मकान लेना चाहता है।उसके पश्चात ठग ने महिला पैसा डबल करने का लालच भी दिया, और कहा कि वह जितने पैसे भेजेगी उसके डबल पैसे आएंगे। उसकी बात मानकर महिला ने ठग को दिए 1 रुपए भेजे, फिर रिटर्न में उसको 2 रुपए मिले। ठग पर पूरी तरह विश्वास करने के बाद उसके झांसे में आकर महिला गलती कर बैठी और उसने अपने 1 लाख रुपए खो दिए।