कवर्धा : पंडरिया विधानसभा की तो इस बार यहां दोनों पार्टियों ने युवा चेहरों पर दांव लगाया है। पंडरिया विधानसभा में कांग्रेस ने नीलकंठ चंद्रवंशी को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं भाजपा ने आज सूची जारी करते हुए पंडरिया जिला पंचायत पंचायत सभापति भावना बोहरा को अपना प्रत्याशी बनाया है। अब देखना यह होगा कि, पंडरिया की जनता इस बार किस पार्टी के प्रत्याशी के सिर पर जीत का ताज सजाती है।

चुनाव की सूची जारी होते ही चुनावी हलचल तेज हो गई । छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनाव की तरीकों का ऐलान होते ही सभी राजनैतिक पार्टियों में खलबली मच गई है। सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है।

एक तरफ जहां सत्ता में काबिज कांग्रेस एक बार फिर से प्रदेश में अपनी सरकार बनाने के लिए जोर दे रही है, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा सत्ता पाने के लिए बेताब है। ऐसे में दोनों ही पार्टियां प्रत्याशियों के चयन में फूंक-फूंककर कदम रख रही है।

भावना बोहरा कवर्धा और बेमेतरा जिले में अपने सामाजिक कार्य को लेकर जानी जाती हैं। उन्होंने अपने क्षेत्र में कई प्रकार के सामाजिक कार्य कराने के साथ ही लोगों की समस्या को लेकर कई प्रकार के आंदोलन में भी शामिल हुईं हैं। पढ़ने के साथ भावना बोहरा को शुरु से सामाजिक कार्यों के प्रति लगन रही है। भावना, समाज सेवा से खुद को दूर नहीं रख पाईं ।

इसके लिए उन्होंने NGO भावना सामाजिक संस्थान की स्थापना की है, जिसका मूल उद्देश्य है ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का मूलभूत विकास, उसमें भी उनका मुख्य फोकस ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति करने के साथ ही उनकी शिक्षा और उनको आत्मनिर्भर बनाने पर रहता है । भावना बोहरा ने अपनी संस्था की तरफ से कोरोना संक्रमण में भी जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए निरंतर कार्य किए हैं ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर