गैरैला- पेंड्रा। पेंड्रा-बिलासपुर मार्ग में प्रयागराज से बिलासपुर जा रही यात्री बस बंजारी घाट के पास दुर्घटना का शिकार हो गई। जिससे बस में सवार 50 यात्रियों में 30 लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। बस में सवार सभी यात्री मजदूरी कर उत्तर प्रदेश से लौट रहे थे। घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही रेस्क्यू की टीम मौके पर पहुंचकर हादसे में घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर रही है. बताया जा रहा कि घुमावदार रास्ता और सड़क की हालत खस्ता होने से बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

अनियंत्रित ट्रेलर ढाबे में घुसा
वहीं इसी मार्ग पर सुबह घाटोली पारा के पास दूसरी दुर्घटना भी हुई. जिसमें कोयले से भरा ट्रेलर ढाबे में जा घुसा। जानकारी के मुताबिक ढाबे में काम करने वाला रसोईया और वेटर ट्रेलर और ढाबे के मलबे के नीचे दबे हुए हैं, दोनों हादसे के समय सो रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गए हैं. रसोईया और वेटर को रेस्क्यू कर निकालने का प्रयास जारी है. बताया जा रहा कि हादसे का शिकार ट्रेलर मध्य प्रदेश के कोयला खदान से कोयला लेकर रायपुर जा रहा था. यह ट्रेलर सुबह-सुबह ढाबे में जा घुसा, जिससे ढाबा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

सड़क की हालत खस्ता
कोयले के काफी खदानें होने के कारण पेंड्रा-बिलासपुर मार्ग पर वाहनों का काफी दबाव है. यहां से बड़ी मात्रा में कोयले का परिवहन सड़क मार्ग से किया जाता है. इस सड़क की हालत खस्ता होने के साथ ही काफी घुमावदार भी है, जबकि ट्रक ड्राइवरों के बीच कोयला की ट्रिप अधिक से अधिक लगाने की होड़ लगी रहती है. जिसके कारण यहां लगातार हादसे हो रहे हैं।