India vs New Zealand: वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मैच आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि टीम भारत ने टॉस जीत लिया है इसी के साथ पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया है।

ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और फिर बांग्लादेश को हराने के बाद न्यूजीलैंड को शिकस्त देने के इरादे से भारतीय टीम उतरेगी। बता दें कि अभी तक दोनों ही टीमों ने एक ही मैच नहीं गंवाया है।

रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम विश्व कप का अपना पांचवां मुकाबला खेलने उतरेगी। भारतीय टीम न्यूजीलैंड से साल 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का हिसाब बराबर करने की सोचेगी।

अगर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो भारत और न्यूजीलैंड ने सभी विभागों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर बात भारतीय बल्लेबाजी की करें तो शीर्षक्रम से लेकर मध्यक्रम ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। रोहित, कोहली और केएल राहुल के बल्ले से रन निकल रहे हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भी पूरे रंग में दिखे हैं। रचिन रवींद्र और डेवोन कॉनवे की जोड़ी कमाल मचा रही है। मध्यक्रम में डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और टॉम लेथम टीम के लिए संकटमोचक बने हुए हैं।

फॉर्म में है न्यूजीलैंड की टीम

हालांकि, गेंदबाजी में भारतीय टीम कीवियों से बेहतर दिख रही है। जसप्रीत बुमराह और सिराज जहां नई गेंद के साथ-साथ पुरानी गेंद से भी कहर बरपा रहे हैं तो स्पिन में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की फिरकी का बल्लेबाजों के पास कोई तोड़ नहीं दिख रहा है। न्यूजीलैंड की गेंदबाजों को भी कमतर कतई नहीं आंका जा सकता। मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लाकी फर्ग्यूसन ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

भारत और न्यूजीलैंड सात साल बाद धर्मशाला के मैदान पर आमने-सामने होंगे। इससे पहले दोनों के बीच 16 अक्टूबर 2016 को वनडे मुकाबला खेला गया था, जिसमें भारत ने कीवी टीम को 6 विकेट से पराजित किया था।

 भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, के.एल.राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, आर.अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव।

न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (कप्तान), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग.   

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर