Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण के लिए 70 सीटों के लिए अधिसूचना जारी होते ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। रायपुर जिले की सात विधानसभा सीटों के लिए पहले ही दिन 34 उम्मीदवारों ने नामांकन फॉर्म खरीदे। इनमें ऐसे लोग शामिल हैं जिन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया है।

बता दें कि रायपुर दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस ने महंत राम सुंदर दास को प्रत्याशी बनाया है। मगर कांग्रेस के नेता कन्हैया अग्रवाल ने भी फॉर्म लिया है। बता दें कि कन्हैया अग्रवाल ने दक्षिण से दावेदारी की थी। वहीं कांग्रेस के ही खेलकूद प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रवीण जैन ने उत्तर और दक्षिण दोनों विधानसभाओं से नामांकन फार्म खरीदा है।

उत्तर विधानसभा से सावित्री जगत अब भाजपा की ओर से बागी तेवर दिखा रही हैं। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर फॉर्म खरीदा है। ऐसे ही आम आदमी पार्टी ने रायपुर पश्चिम से नन्दन सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है, लेकिन यहां से पलविन्दर सिंह ने भी फार्म खरीद लिया है।

पहले दिन नामांकन फार्म खरीदने वालों में प्रमुख रूप से धरसींवा से अनुज शर्मा, रायपुर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल, अभनपुर से इंद्र कुमार साहू, रायपुर पश्चिम से राजेश मूणत, अभनपुर से धनेन्द्र साहू आदि शामिल हैं। बता दें कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। दो नवंबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापिस ले सकेंगे।

रायपुर पश्चिम के लिए खरीदे गए सर्वाधिक फॉर्म

बता दें कि रायपुर पश्चिम विधानसभा सीट के लिए सबसे ज्यादा फॉर्म लिए गए हैं। इस सीट के लिए पहले ही दिन आठ उम्मीदवारों ने फॉर्म खरीदे। रायपुर दक्षिण के लिए छह, उत्तर के लिए तीन, ग्रामीण के लिए पांच, धरसींवा के लिए पांच, आरंग के लिए दो और अभनपुर के लिए पांच उम्मीदवारों ने फॉर्म लिए गए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर