रायपुर। छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा दशहरा उत्सव WRS कॉलोनी मैदान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 110 फीट के रावण का दहन किया। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। अन्य कांग्रेसी नेता भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रदेश में इतनी ऊंचाई का यह इकलौता रावण पुतला होता है। हर साल दशहरे पर 20 से 25 हजार लोग जुटे।

WRS के मैदान में रावण के साथ मेघनाथ, कुंभकर्ण के पुतले दहन से पहले करीब 45 मिनट तक आतिशबाजी हुई पूरा आसमान पटाखों की रंगीनियों से सज उठा । मैदान में भी अलग-अलग आकृतियों में सजाकर पटाखे जलाए । इस बार बंगाल से आतिशबाजों की टीम बुलाई गई है। ये टीम इलेक्ट्रॉनिक ट्रिगर से मैदान में पटाखों लोगों को यहां आतिशबाजी देखने मिला।

WRS मैदान के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए दशहरा उत्सव समिति के सचिव राधेश्याम विभार ने बताया कि 53 सालों से यहां भव्य दशहरा कार्यक्रम होता रहा है। इस बार 110 फीट के रावण का दहन होगा। कार्यक्रम में सुरक्षा के लिहाज से यह सारे बंदोबस्त किए गए हैं। रेलवे ट्रैक करीब होने की वजह से उसे बैरिकेड किया जा रहा है, ताकि दर्शक सुरक्षित रहें। फायर सेफ्टी और पुलिस टीमों का भी इंतजाम हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू