0 बिरझु तारम की हत्या की ली जिम्मेदारी

मोहला-मानपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला मोहला मानपुर विकासखंड के औधी थाना से सटे ग्राम सरखेड़ा में भाजपा नेता बिरझु तारम की हत्या करने की नक्सलियों ने पुष्टि की है। नक्सलियों ने इस संबंध में पर्चे फेंक कर हत्या की जिम्मेदारी ली है। माओवादियों ने हत्या पर्चा जारी कर मारने की पुष्टि कर दी है। पर्चे में “बीजेपी-आरएसएस बिरझु तारम को मौत का सजा दिए” लिखा हुआ है।

मानपुर-मदनवाड़ा मेन रोड पर मालहर, बसेली गांव के इर्द-गिर्द बड़ी संख्या में पर्चे फेंके गए हैं। इसके साथ पेड़ों में पर्चे चस्पा किए गए हैं।आरकेबी डिवीजन के हवाले से जारी किए गए पर्चों में चुनाव बहिष्कार के फरमान के साथ वोट मांगने वालों को मार भगाने की बात भी की है। पर्चों में बिरजू तारम की हत्या की जिम्मेदारी लेनेकी बात कही गई है। इसके साथ ही इस पर्चों में कई बातों का जिक्र किया है। परचे में भाजपा माओवादी आरकेबी डिवीजन कमेटी का नाम लिखा है। परचे में लिखा है कि बीजेपी और आरएसएस से संपर्क रखने वाले बिरजू तारम के नक्सलियों ने ही हत्या की है। पर्चों में आगे लिखा है कि जो भी उनसे वोट मांगेगा उनका बिरजू तारम जैसा ही हाल होगा । नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की भी बात लिखी है ।

मोहल्ला मानपुर के एडिशनल एसपी नक्सली प्रशांत कतलम ने बताया कि क्षेत्र में कुछ परचा मिलाने की सूचना है, जिस पर पुलिस की टीम को भेजा गया है, उस क्षेत्र में पुलिस फोर्स को भेज सर्चिंग तेज कर दी है । इन कथित नक्सली परचों के बारे में जांच की जा रही है।