रायपुर। नया रायपुर में स्थित कलिंगा विश्वविद्यालय एक प्रतिष्ठित संस्थान है जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। शैक्षणिक उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता और अनुसंधान और नवाचार पर ध्यान देने के साथ, विश्वविद्यालय लगातार एनआईआरएफ रैंकिंग के अनुसार देश के शीर्ष 101-150 संस्थानों में स्थान पर है।

विश्वविद्यालय परिसर में एक शानदार गरबा रात्रि की मेजबानी की, जिसने भारतीय और विदेशी छात्रों को एक साथ लाया । छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. जैस्मीन जोशी और उनके संकाय सदस्यों के समूह ने कार्यक्रम का समन्वय किया। इस कार्यक्रम ने उपस्थित सभी लोगों पर अमिट छाप छोड़ी।

उत्सव की शुरुआत माँ दुर्गा की पूजा के साथ हुई । गरबा की तेज और लयबद्ध धुनों से वातावरण गूंज उठा। प्रतिभागियों के जीवंत माहौल और उत्साह ने एकजुटता और खुशी का माहौल बनाया। पारंपरिक से लेकर वर्तमान गरबा धुनों तक, संगीत ने हर किसी की पसंद को समायोजित किया, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि प्रत्येक छात्र के पास एक यादगार और आनंदमय समय हो।

पूरे कार्यक्रम में सामुदायिक भावना स्पष्ट थी क्योंकि विदेशी और भारतीय छात्र संस्कृति और उत्सवों के प्रति अपने साझा प्रेम का जश्न मनाने के लिए एक साथ शामिल हुए। गरबा रात ने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के छात्रों को नई दोस्ती बनाने और पुरानी दोस्ती को मजबूत करने का मौका दिया ।

कलिंगा विश्वविद्यालय के लेसोथो की अंतर्राष्ट्रीय छात्रा थाबो मा बू ने कहा, “गरबा की रात सचमुच यादगार रात थी।” इस कार्यक्रम ने समृद्ध सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन किया और सभी को एक आनंदमय उत्सव में एक साथ लाया। कलिंगा विश्वविद्यालय छात्रों के बीच सांस्कृतिक एकजुटता और सार्थक संबंधों को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों का आयोजन जारी रखेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू पर जुड़ें